ICC Women's World Cup 2022 Australia-dominant-show-continues-in-womens-wc-defeat-west-indies-by-7-wickets-to-remain-unbeaten

वर्ष 2013 का उप विजेता वेस्टइंडीज ऑस्ट्रेलिया को कोई चुनौती नहीं दे पाया।

    Loading

    वेलिंगटन, ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने अपना दबदबा बरकरार रखते हुए मंगलवार को यहां आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप (ICC Women’s World Cup 2022) के एकतरफा लीग मुकाबले में वेस्टइंडीज (West Indies) को सात विकेट से हरा दिया। टूर्नामेंट के इतिहास की सबसे सफल टीम ऑस्ट्रेलिया चार मैच में चार जीत से आठ अंक के साथ शीर्ष पर चल रही है। वर्ष 2013 का उप विजेता वेस्टइंडीज ऑस्ट्रेलिया को कोई चुनौती नहीं दे पाया।

    टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम 45.5 ओवर में सिर्फ 131 रन पर ढेर हो गई। वेस्टइंडीज की ओर से कप्तान स्टेफनी टेलर ही टिककर बल्लेबाजी कर पाई जिन्होंने 91 गेंद में 50 रन की पारी खेली। वेस्टइंडीज ने शुरुआत से ही नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और टीम इससे कभी उबर नहीं पाई। टेलर हालांकि एक छोर पर डटी रही लेकिन दूसरे छोर पर लगातार विकेट गिरते रहे। वेस्टइंडीज की बल्लेबाजों के जूझने का अंदाजा इस बात से लग सकता है कि टीम की ओर से सर्वश्रेष्ठ साझेदारी चौथे विकेट के लिए 36 रन की रही।

    टेलर और विकेटकीपर बल्लेबाज शेमाइन कैंपबेल (20) के बीच यह साझेदारी हुई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से एलिस पैरी ने 22 जबकि एशलेग गार्डनर ने 25 रन देकर तीन-तीन विकेट चटकाए। जेस जोनासेन ने 18 रन देकर दो विकेट हासिल किए। ऑस्ट्रेलिया ने इसके जवाब में सलामी बल्लेबाज रेशेल हेन्स की 95 गेंद में नौ चौकों की मदद से नाबाद 83 रन की पारी की बदौलत 30.2 ओवर में तीन विकेट पर 132 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की।

    ऑस्ट्रेलिया ने एलिसा हीली (03), कप्तान मेग लेनिंग (00) और एलिस पैरी (10) के विकेट जल्दी गंवा दिए जिससे टीम का स्कोर तीन विकेट पर 58 रन हो गया। रेशेल ने हालांकि बेथ मूनी (नाबाद 28) के साथ 74 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को जीत दिला दी।

    वेस्टइंडीज की ओर से चिनेल हेनरी ने 20, हेली मैथ्यूज ने 31 और शेमिला कोनेल ने 32 रन देकर एक विकेट चटकाया। ऑस्ट्रेलिया की टीम टूर्नामेंट में अब तक अजेय है। वेस्टइंडीज को चार मैचों में लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा और टीम चार अंक के साथ पांचवें स्थान पर चल रही है।(एजेंसी)