Imran Tahir On Kuldeep and chahal
Designed Photo

Loading

गक्बेरहा: दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के पूर्व स्पिनर इमरान ताहिर (Imran Tahir) का मानना है कि युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) अभी भी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कलाई के स्पिनरों में से है लेकिन कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) के शानदार फॉर्म के चलते उन्हें अपनी बारी आने का इंतजार करना होगा। ताहिर का मानना है कि बायें हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप मौकों को भुनाने में कामयाब रहे हैं।   

चहल को पिछले साल भारत में हुए वनडे विश्व कप के लिये टीम में जगह नहीं मिली और अमेरिका तथा वेस्टइंडीज में जून में होने वाले टी20 विश्व कप के लिये भी उनका चयन मुश्किल है। ताहिर ने पीटीआई से बातचीत में कहा,‘‘मुझे नहीं लगता कि युजी को खराब फॉर्म के कारण बाहर किया गया है। वह अच्छी गेंदबाजी कर रहा था लेकिन कुलदीप जबर्दस्त फॉर्म में है और उसने रविंद्र जडेजा के साथ गेंदबाजी में अच्छा तालमेल बना लिया है।”  

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में करीब 300 विकेट ले चुके ताहिर ने कहा,‘‘मेरा मानना है कि वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ लेग स्पिनरों में से है और उसे अपनी बारी का इंतजार करना होगा। उसके प्रदर्शन के कारण नहीं बल्कि दूसरे खिलाड़ी के शानदार फॉर्म के कारण। मुझे इसमें कोई शक नहीं कि वह वापसी करेगा।” ताहिर का मानना है कि अगर उन्हें दुनिया के दो शीर्ष कलाई के स्पिनरों को चुनना होगा तो वह कुलदीप और दक्षिण अफ्रीका के तबरेज शम्सी को चुनेंगे।   

उन्होंने कहा,‘‘कुलदीप ने पिछले साल और उससे पहले भी जो उपलब्धियां हासिल की है, मैं बतौर स्पिनर उसकी तारीफ करता हूं। मैं कुलदीप और शम्सी को चुनूंगा।” दक्षिण अफ्रीका टी20 के दूसरे सत्र में जोहानिसबर्ग सुपर किंग्स के लिये खेलने वाले ताहिर ने कहा,‘‘हम जीतना चाहते हैं। यही वजह है कि हम यहां जल्दी आ गए और कड़ा अभ्यास कर रहे हैं।”  

चेन्नई सुपर किंग्स के लिये कई सत्र खेल चुके ताहिर का मानना है कि जेएसके के सदस्यों को यह बताना उनकी जिम्मेदारी है कि खिलाड़ियों के लिये सुपर किंग्स परिवार क्या मायने रखता है। उन्होंने कहा,‘‘जेएसके परिवार हमारा और हमारे परिवार का सम्मान करता है। जब आप सीएसके के लिये खेलते हैं तो वैसा अनुभव कहीं और नहीं मिलता। इस टीम के युवा सदस्यों को उसके बारे में बताना है कि यह दुनिया की सर्वश्रेष्ठ फ्रेंचाइजी है जिसके लिये खिलाड़ी और उनके परिवार सर्वोपरि है।” (एजेंसी)