ind vs Ire t20 series bhuvneshwar-kumar-becomes-highest-wicket-taker-in-t20i-powerplay-ireland-vs-india-1st-t20i
File Photo

    Loading

    डबलिन: भारत और आयरलैंड के बीच रविवार को पहला टी20 मैच (India vs Ireland T20 Match) खेला गया। यह मैच भारतीय टीम ने 7 विकेट से जीतकर 2 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। आयरलैंड के खिलाफ खेले गए पहले मैच में भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने एक  वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया। 

    भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने अपने 3 ओवर में 16 रन देकर एक विकेट लिया, इस दौरान उन्होंने एक ओवर मेडन भी डाला। भुवनेश्वर को आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र विकेट पावरप्ले में मिला। इसके साथ ही वह अब T20I क्रिकेट में पहले 6 ओवर में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। यह कारनामा करते हुए उन्होंने इस मामले में सैमुअल बद्री और टिम साउदी को पीछे छोड़ा है।

    भुवनेश्वर (Bhuvneshwar Kumar) ने आयरलैंड के कप्तान एंड्रयू बालबर्नी को अपने पहले ही ओवर की 5वीं गेंद पर बोल्ड किया था। भुवी के नाम T20I पावरप्ले में अब 34 विकेट हो गए हैं। वह पहले 6 ओवर में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में पहले नंबर पर पहुंच गए हैं।

    T20I क्रिकेट में पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट

    • भुवनेश्वर कुमार – 34 विकेट
    • सैमुअल बद्री – 33 विकेट
    • टिम साउथी – 33 विकेट
    • शाकिब अल हसन – 27 विकेट
    • जोश हेजलवुड – 27 विकेट

    मैच की बात करें तो, बारिश की वजह से मैच काफी देर से शुरू हुआ। इस वजह से मैच 12-12 ओवर का खेला गया। इस मुकाबले ने भारतीय टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। आयरलैंड ने 12 ओवर में 4 विकेट खोकर 108 रन बनाए। जिसके जवाब में भारतीय टीम ने दीपक हुड्डा के 29 गेंदों पर 47 रनों के दम पर लक्ष्य हासिल कर लिया। इस सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला 28 जून को इसी मैदान पर खेला जाना है।