Heather Knight IND W vs ENG W T20 Series
हीथर नाइट

Loading

मुंबई: इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम (England Cricket Team) की कप्तान हीथर नाइट (Heather Knight) ने भारत के खिलाफ टी20 श्रृंखला (IND W vs ENG W T20 Series) को बेहद महत्वपूर्ण करार दिया क्योंकि बांग्लादेश (Bangladesh) में अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) में उन्हें इसी तरह की परिस्थितियों में खेलना होगा। 

भारत और इंग्लैंड की महिला टीमों के बीच बुधवार से तीन मैचों की टी20 श्रृंखला खेली जाएगी। नाइट ने मैच की पूर्व संध्या पर संवाददाताओं से कहा,‘‘भारतीय परिस्थितियों में खेलने से मैंने अपने खेल के बारे में काफी कुछ सीखा। एक क्रिकेटर के रूप में आपकी यहां असली परीक्षा होती है। यहां आपके कौशल और दबाव की परिस्थितियों में खेलने की परीक्षा होती है।” 

उन्होंने कहा,‘‘एक खिलाड़ी के रूप में प्रगति करने के लिए यह वास्तव में अच्छा स्थान है। यहां आपको अपने युवा खिलाड़ियों को परखने का भी मौका मिलता है। हमें अगले साल बांग्लादेश में टी20 विश्व कप खेलना है जहां हमें इसी तरह की परिस्थितियों में खेलना होगा। इसलिए भारत का यह दौरा बेहद महत्वपूर्ण है।” टी20 विश्व कप अगले साल सितंबर और अक्टूबर में बांग्लादेश में खेला जाएगा। इंग्लैंड की टी20 टीम के कई सदस्य श्रृंखला शुरू होने से दो दिन पहले ही भारत पहुंचे हैं। 

यह श्रृंखला छह, नौ और 10 दिसंबर को वानखेड़े स्टेडियम में खेली जाएगी। नाइट ने कहा कि उनकी टीम के लिए भारतीय दर्शकों को चुप कराना सबसे बड़ी चुनौती होगी क्योंकि मेजबान देश के खिलाफ उनके अच्छे रिकॉर्ड के बावजूद भारतीय टीम में विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं जिससे वह बेहतर टीम बन जाती है। उन्होंने कहा,‘‘हमने उनके खिलाफ वास्तव में कुछ अच्छे टी20 मैच खेले हैं। उनके पास विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं और घरेलू परिस्थितियों में उनका सामना करना चुनौतीपूर्ण होगा।” (एजेंसी)