india-vs-australia-1st-test-match-updates-adelaide

उन्होंने तीसरे विकेट के लिये कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ 68 रन की साझेदारी की लेकिन दबाव नहीं हटा सके ।

Loading

एडीलेड. आस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ दिन रात के टेस्ट (Day Night Test) के पहले दिन गुरूवार को भारतीय (India) बल्लेबाजों ने शुरूआती दोनों सत्रों में काफी रक्षात्मक खेल दिखाया और चाय के ब्रेक तक तीन विकेट 107 रन पर गंवा दिये । चेतेश्वर पुजारा 160 गेंद में 43 रन बनाकर आउट हुए । उन्होंने तीसरे विकेट के लिये कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ 68 रन की साझेदारी की लेकिन दबाव नहीं हटा सके ।

कोहली (Virat Kohli)  111 गेंद में 39 रन बनाकर खेल रहे हैं । पुजारा ने एक चौका लगाने के लिये 148 गेंदों का इंतजार किया । डिनर के बाद स्पिनर नाथन लियोन ने उन्हें काफी परेशान किया । उन्होंने लियोन को दो चौके लगाये लेकिन उनकी आफ ब्रेक गेंद पर गली में मार्नस लाबुशेन को आसान कैच देकर आउट हुए । कोहली और पुजारा के बीच 55 ओवरों में 1 . 94 की औसत से रन बने ।

पुजारा ने लियोन के सामने पैड को रक्षा कवच की तरह इस्तेमाल किया जबकि कोहली ने फारवर्ड डिफेंस का इस्तेमाल किया । इससे पहले सुबह पृथ्वी साव की कमजोर तकनीक की एक बार फिर कलई खुल गई और भारत ने शुरूआती सत्र में दो विकेट 41 रन पर गंवा दिये । साव खाता खोले बगैर मैच की दूसरी ही गेंद पर आउट हो गए ।

उन्हें मिशेल स्टार्क ने बोल्ड किया । साव का खराब फार्म बदस्तूर जारी रहा । फॉर्म में चल रहे शुभमन गिल पर उन्हें तरजीह देने का फैसला वैसे भी चौकाने वाला था । सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल 40 गेंद में 17 रन बनाकर पैट कमिंस का शिकार हुए । आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज स्टार्क ने 12 ओवर में 26 रन देकर और कमिंस ने 11 ओवर में 12 रन देकर एक एक विकेट लिये ।

जोश हेजलवुड ने 12 ओवर में 20 रन दिये । पुजारा ने सुबह के सत्र में नयी गेंद का बखूबी सामना किया । वह 2018 . 19 की श्रृंखला में भी आस्ट्रेलियाई आक्रमण के सामने चट्टान की तरह खड़े रहते थे । आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों ने हालांकि इतना दबाव बना दिया था कि पुजारा ने एक समय लगातार 34 डॉट गेंदें खेली । (एजेंसी)