R Ashwin
आर अश्विन (PIC Credit: BCCI)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट (IND vs ENG 3rd Test) का आज यानी 16 फरवरी को दूसरा दिन का खेल खेला जा रहा है। दूसरे दिन के खेल में भारत (Team India) ने पहली पारी में 445 रन बनाए। भारत की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 131 रन बनाए, जबकि रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने 112 रन बनाकर वापस पवेलियन लौटे। 

टेस्ट डेब्यू में सरफराज खान और ध्रुव जुरेल ने भी कमाल की पारी खेली। भारत की पहली पारी में दोनों ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए भारत को बड़े स्कोर की तरफ लेकर गए। सरफराज खान ने धमाकेदार पारी खेलते हुए 62 रन बनाए। जबकि ध्रुव जुरेल भी 46 रन का योगदान देने में कामयाब रहे।  

डेब्यू मैच में सरफराज ने बेहतरीन खेल दिखाया। उनके खेल को देखकर साफ़ पता चला कि वह बहुत आगे जा सकते हैं। हालांकि, वह गलती से रन आउट हो गए। लेकिन, जिस तरह से वह आक्रामक अंदाज़ में अपना खेल दिखा रहे थे, उससे समझ आ रहा था कि वह बड़ी पारी खेलने की उम्मीद से मैदान पर आए हैं। 

इस मैच में भारत के स्टार गेंदबाज अश्विन ने इतिहास रच दिया है। वह टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट हासिल करने वाले भारत के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले यह उपलब्धि भारत के पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले ने हासिल की थी। 

खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड के 22 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 131 रन बन गए हैं। वहीं इस मुकाबले में भारत को मैदानी अंपायर जोएल विल्सन ने पांच रन का जुर्माना लगाया। दरअसल अश्विन पिच पर दौड़ रहे थे। इस वजह से टीम इंडिया को यह सजा मिली है। इससे पहले भारत को पहले दिन भी चेतावनी मिली थी जब जडेजा ने ऐसा किया था।