india vs pakistan t20 world cup 2024 ticket price rs 1.86 crore increase by thrice of odi world cup
भारत बनाम पाकिस्तान (PIC Credit: Social Media)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: आगामी आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 (ICC T20 World Cup 2024) जून में खेला जाना है। यह टूर्नामेंट अमेरिका (USA) और वेस्टइंडीज (West Indies) में खेला जाना है। इस टूर्नामेंट का लोगों को बेसब्री से इंतज़ार है। हालांकि इसके शुरू होने से पहले ही इसका क्रेज देखने मिल रहा है। लोग जल्दी से जल्द मैच की टिकट खरीदने के लिए बेताब हैं। जिसकी वजह से टिकटों की कीमत में भी उछाल देखने मिले हैं। कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) मुकाबले की टिकट की कीमत करोड़ों में चली गई है। 

दरअसल, यह बात सभी को पता है कि भारत और पाकिस्तान का मैच कितना रोमांचक होता है। केवल भारत-पाकिस्तान के फैंस ही नहीं बल्कि दुनिया के कई फैंस इस मुकाबले को देखने के लिए हर कीमत अदा करने के लिए तैयार हो जाते हैं। ऐसे में यूएसए टुडे की एक रिपोर्ट की मानें तो भारत और पाकिस्तान के बीच न्यूयॉर्क में होने जा रहे 9 जून को मुकाबले की टिकटें पहले ही सोल्ड आउट हो गई है। इसके अलावा कनाडा के खिलाफ होने वाले 15 जून के मुकाबले की टिकटें भी बिक गई हैं। लेकिन इसके बावजूद टिकट चाहिए तो आप स्टबहब और सीटगीक से 1.86 करोड़ रुपए की कीमत पर यह टिकट खरीद सकते हैं।

ICC वेबसाइट लिंक के अनुसार, एक टिकट की सबसे कम कीमत 497 रुपये थी, जबकि सबसे महंगी टिकट बिना टैक्स के 33,148 रुपये थी। ICC के तरफ से निर्देश जारी किया गया है कि इसमें कोई एक्स्ट्रा पैसे नहीं देने हैं। हालांकि, दूसरे वेबसाइटों पर VIP टिकटों की कीमतें 33.15 लाख रुपये के करीब है। वहीं अगर प्लेटफ़ॉर्म शुल्क जोड़ा जाए, तो कुल राशि लगभग 41.44 लाख रुपये हो जाती है। एक प्लेटफार्म पर भारत और पाकिस्तान के बीच मैच का सबसे सस्ता टिकट 1.04 लाख और सबसे महंगा टिकट 1।86 करोड़ का है, जिसमें प्लेटफ़ॉर्म फी भी जोड़ा गया है। 

इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की टिकट की कीमत ICC एकदिवसीय वर्ल्ड कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मैच से तीन गुना ज़्यादा है। जानकारी के लिए बता दें कि 22 फरवरी से फेज 1 टिकटों की बिक्री शुरू हो गई है। जिसके बाद सिर्फ 10 दिन के अंदर ही ये टिकटें रिसेल वेबसाइट्स पर पहुंच गई। ऐसे में अब अगर इन टिकटों की कीमत ऐसे ही बढ़ती रहीं तो एनबीए और मेजर लीग बेसबॉल भी पीछे रह जाएंगे।