Birthday Special-Deepak Chahar fulfills father's dream by becoming a cricketer

    Loading

    -विनय कुमार 

    भारतीय टेस्ट टीम साउथ अफ्रीका के दौरे पर है। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। भारत के धांसू कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli Captain Indian Cricket Team) की कमान में टीम इंडिया कमर कस चुकी है। इस सीरीज का पहला मैच सेंचुरियन के मैदान में 26 दिसंबर से आरंभ होगा।

    गौर करने वाली बात भी है कि टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में भारत ने साउथ अफ्रीका की जमीन पर अब तक एक  भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत है। ऐसे में अबकी बार कप्तान विराट कोहली की कमान में टीम इंडिया नया इतिहास रचना चाहेगी। और इसके लिए भारतीय टीम के खिलाड़ी प्रैक्टिस सेशन में खूब पसीना बहा रहे हैं। साउथ अफ्रीका के दौरे पर टेस्ट टीम के साथ स्टैंडअप बोलर के तौर पर गए दीपक चाहर (Deepak Chahar) भी प्रैक्टिस सेशन में अपनी गेंदबाजी की आग उगल रहे हैं। दीपक चाहर ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो बोलिंग करते नजर आ रहे हैं और टीम।इंडिया के बल्लेबाज भीगी बिल्ली से दिख रहे हैं। इस शेयर किए गए वीडियो में दीपक चाहर अपनी तेज़ गेंदबाज़ी की स्विंग से टीम इंडिया के नामचीन बल्लेबाजों को पानी पिलाते दिख रहे हैं।इस वीडियो को Instagram पर शेयर कर दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने कैप्शन लिखा, “Red Ball मजेदार है..”

    दीपक चाहर की तरफ से शेयर किए गए इस वीडियो पर चाहनेवालों के खूब कमेंट भी आ रहे हैं। गौरतलब है कि दीपक चाहर अब तक अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू नहीं कर पाए हैं। लेकिन, ODI और T20I में उन्होंने अपनी गेंदबाजी की धार का लोहा ज़रूर मनवाया है। भारत के इस उगते हुए सूरज ने अब तक अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में खेले 5 वनडे मैचों में 6 विकेट, 17 T20 इंटरनेशनल में 23 विकेट हासिल कर चुके हैं। ओवरऑल T20 मैचों की बात की जाए तो उन्होंने अब तक कुल 115 T20 मैचों में 131 विकेट हासिल किए हैं।

    T20 इंटरनेशनल में हैट्रिक का जलवा

    अंतरराष्ट्रीय T20 Cricket का इतिहास इस बात की तस्दीक करता है कि दीपक चाहर (Deepak Chahar) T20I में हैट्रिक विकेट लेने वाले पहले भारतीय बोलर हैं। उन्होंने यह कीर्तिमान नागपुर में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए T20 मैच (India vs Bangladesh T20 Match Nagpur) में हासिल किया था। गौरतलब है कि उन्होंने 2019 में नागपुर में खेले गए उस मैच में बांग्लादेश के 6 विकेट हासिल किए थे। 

    IPL MEGA AUCTION में लग सकती है बड़ी बोली

    IPL Mega Auction जनवरी 2022 के चौथेे हफ्ते में होने की संभावना है। माना जा रहा है कीट इस नीलामी में दीपक चाहर पर बड़ी बोली लग सकती है। हालांकि, उनकी पिछली टीम Chennai Super Kings (CSK) ने दीपक चाहर को रिटेन नहीं किया है। बल्कि, मेगा नीलामी में वो बड़ी महंगी कीमत पर खरीदे जा सकते हैं।