indian-cricket-team-player-jasprit-bumrah-can-go-new-zealand-for-back-surgery

Loading

नई दिल्ली: भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। जसप्रीत बुमराह पीठ के चोट के चलते आईपीएल 2023 (IPL 2023) से बाहर हो गए है। वहीं, अब खबर मिली है कि, बुमराह अपनी सर्जरी (Surgery) के लिए न्यूजीलैंड (New Zealand) जा सकते हैं। 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आईपीएल 2023 में बुमराह का जादू नहीं दिखाई देने वाला है। ऐसे में मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका लगा है। वहीं, अब बुमराह अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप तक फिट होना चाहते है। इसलिए अब  वह अपनी सर्जरी के लिए न्यूजीलैंड जाएंगे। 

क्रिकेट मीडिया हाउस की एक रिपोर्ट के अनुसार, एनसीए और बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने बुमराह की चोट की सर्जरी के लिए न्यूजीलैंड के सर्जन को चुना है। हाल ही में इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने भी इसी सर्जर से अपना इलाज करवाया था। ऐसे में अब जसप्रीत को ऑकलैंड भेजने का प्रबंध किया जा रहा है।

मालूम हो कि, जसप्रीत बुमराह ने सितंबर 2022 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था। उसके बाद से ही वह पीठ की समस्या के चलते क्रिकेट से दूर चल रहे हैं। वहीं, यदि बुमराह के पीठ की सर्जरी होती है तो उन्हें पूरी तरह तक होने में 20 से 24 हफ्ते लगेंगे।