Indian women's team to host Australia for T20 series in December
File Photo

    Loading

    मेलबर्न: भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women’s Team) इस साल दिसंबर में पांच मैचों की टी20 श्रृंखला (T20 Series) के लिये विश्व चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया (Australia) की मेजबानी करेगी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को इस सत्र के लिये महिला और पुरूष टीम के कार्यक्रम की घोषणा की। भारतीय महिला टीम ने आखिरी बार मार्च में वनडे विश्व कप खेला था। अब वह जुलाई में राष्ट्रमंडल खेलों में भाग लेगी और सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की श्रृंखला खेलेगी।

    क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) के सीईओ निक हॉकली ने कहा,‘‘ टीम के लिये अगले आठ महीने काफी रोमांचक होंगे जिसमें भारत का दौरा, पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू श्रृंखला, द हंड्रेड और अपना घरेलू सत्र शामिल है। इसके बाद टी20 विश्व कप होना है।” ऑस्ट्रेलियाई पुरूष टीम भी सितंबर में तीन टी20 मैच खेलने भारत आयेगी। टी20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच होना है।

    ऑस्ट्रेलियाई पुरूष टीम को इस साल भारत के दौरे पर चार टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 खेलने थे लेकिन कोरोना महामारी के कारण टी20 विश्व कप एक साल खिसकने के कारण अब लाल गेंद के मैच अगले साल फरवरी और मार्च में होंगे।

    भारतीय पुरूष टीम 9 से 19 जून तक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 श्रृंखला खेलेगी जिसके बाद आयरलैंड दौरे पर दो टी20 खेलने हैं। इंग्लैंड के खिलाफ पांचवां और आखिरी टेस्ट एक जुलाई से होगा जो पिछले साल भारतीय खेमे में कोरोना संक्रमण के मामले आने के बाद स्थगित कर दिया गया था । (एजेंसी)