ipl 2022 csk ravindra-jadeja-got-angry-on-shivam-dube-after-he-did-not-attempt-a-crucial-catch

गुजरात की पारी के 17वें ओवर में शिवम दुबे से ऐसी गलती हुई, जिसका खामियाजा पूरी टीम को भुगतना पड़ा।

    Loading

    पुणे, आईपीएल के 15 वें (IPL 2022) सीजन में काफी रोमांचक मैच देखने को मिल रहे हैं। बीते रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस (Chennai Super Kings vs Gujarat Titans) के बीच मैच खेला गया। पहले तो लगा की यह मैच चेन्नई जीत लेगी। लेकिन, गुजरात के बल्लेबाजों ने पूरा मैच पलट दिया और 3 विकेट से जीत हासिल कर ली। इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की हालत कुछ अच्छी नहीं है। चेन्नई 6 मैचों में सिर्फ एक ही मैच जीत पाई है। 

    गुजरात (GT) के खिलाफ खेले गए मैच में चेन्नई (CSK) ने शुरुआत में अच्छी पकड़ बनाई थी। लेकिन, बाद में धीरे धीरे मैच सीएसके की पकड़ से निकल गया। इस मैच के दौरान कप्तान रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) भी काफी गुस्से में नज़र आये। रविवार को खेले गए मैच में चेन्नई के स्टार खिलाड़ी शिवम दुबे (Shivam Dube) ने ऐसी गलती की जिसे देख कप्तान भी अपना आपा खो बैठे। 

    रविवार को खेले गए मैच में चेन्नई ने शानदार शुरुआत करते हुए गुजरात के 8 ओवर में 4 खिलाड़ियों को पवेलियन वापस भेज दिया था। गुजरात के 8 ओवर में 48 रन पर 4 विकेट गिर चुके थे। तभी क्रीज पर डेविड मिलर ने शानदार पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। लेकिन, मिलर की इस विस्फोटक पारी का अंत पहले ही हो सकता था, अगर शिवम दुबे अनजाने में एक गलती नहीं करते।

    दरअसल, गुजरात की पारी के 17वें ओवर में शिवम दुबे से ऐसी गलती हुई, जिसका खामियाजा पूरी टीम को भुगतना पड़ा। गुजरात को 24 गेंदों में 52 रनों की जरूरत थी। चेन्नई की तरफ से 17वां ओवर ड्वेन ब्रावो को दिया गया। उन्होंने पहली 2 बॉल पर सिर्फ 2 रन आए। फिर तीसरी बॉल पर ब्रावो ने रफ्तार में बदलाव किया और मिलर ने इसे पुल कर दिया। बॉल सीधी मिडविकेट की ओर हवा में उठ गई और डीप से आकर शिवम दुबे के पास गई। शिवम दुबे के पास कैच करने का अच्छा मौका था। लेकिन, वह बॉल के पास पहुंचते ही दुबे रुक गए और कैच पकड़ने की कोशिश के बजाए गेंद को मैदान पर गिरने के बाद पकड़ा।

    दुबे की इस गलती ने हर किसी को चौंका दिया। ब्रावो को भी दुबे की इस गलती से नाखुश हुए। वहीं, कप्तान भी दुबे के इस गलती से आग-बबूला हो गए और चिल्लाते हुए उन्होंने अपनी टोपी सिर से उतार दी। वह गुस्से में इसे पटकने ही जा रहे थे, लेकिन फिर किसी तरह खुद को काबू किया। अब सोशल मीडिया पर इस नज़ारे का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा हैं।