PIC: Twitter
PIC: Twitter

    Ashish Nehra New Record: आईपीएल 2022 (IPL 2022) में गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स (GT Beat RR IN IPL 2022 Final) को मात देकर अपने डेब्यू साल में ही आईपीएल का ख़िताब जीत लिया है। गुजरात ने बड़ी-बड़ी टीमों को धुल चटाकर फाइनल में जगह पक्की की थी। जिसके बाद टीम ने शानदार प्रदर्शन कर आईपीएल के इस सीजन का ख़िताब अपने नाम कर लिया है। हालांकि, खिलाड़ियों के अलावा इस जीत में कोचिंग स्टाफ का भी बड़ा रोल रहा। 

    आशीष नेहरा का कमाल 

    आईपीएल की इस नई टीम का हेड कोच आशीष नेहरा (Ashish Nehra) को बनाया गया था। नेहरा ने बतौर खिलाड़ी तो कई रिकॉर्ड बनाए हैं, लेकिन अब उन्होंने बतौर हेड कोच भी आईपीएल में शानदार उपलब्धि हासिल की है। उन्होंने एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया, जो आज तक आईपीएल में किसी भी भारतीय ने नहीं किया है। 

    नेहरा ने रचा इतिहास 

    आशीष नेहरा (Ashish Nehra) और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की जोड़ी आईपीएल 2022 में धमाल मचा दिया है। हार्दिक के लिए बतौर कप्तान ये डेब्यू सीजन में ख़िताब अपने नाम किया, तो वहीं आशीष नेहरा के लिए बतौर हेड कोच ये पहला आईपीएल था। जहां वह आईपीएल के इतिहास में पहले भारतीय हेड कोच बने हैं, जिसने अपनी टीम को आईपीएल की ट्रॉफी जितवाई है। इस सीजन से पहले खेले गए सभी सीजन में टीमों के हेड कोच विदेशी रहे हैं। 

    ऐसा रहा आईपीएल फाइनल मुकाबला 

    वहीं अब अगर आईपीएल फाइनल मैच की बात करें तो, इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 130 रन बनाए थे। राजस्थान की बल्लेबाजी पूरी तरह से फेल रही। सिर्फ जोस बटलर ही 39 रनों की पारी खेल पाए थे। इस टारगेट के जवाब में गुजरात टाइटन्स ने आसानी से हासिल कर लिया। गुजरात ने महज़ 3 विकेट खोकर ही इस टारगेट को पा लिया। गुजरात टाइटन्स की ओर से हार्दिक पंड्या सबसे बड़े स्टार बने, जिन्होंने बॉलिंग करते वक्त 3 विकेट लिए और बल्लेबाजी करते हुए भी 34 रन बनाए। जबकि अलावा शुभमन गिल ने भी फाइनल में 45 रनों की पारी खेली और आखिरी में छक्का लगाकर अपनी टीम को ख़िताब जीता दिया।