ipl-2022-most-sixes-for-rajasthan-royals-sanju-samson-broke-shane-watson-old-record-srh-vs-rr

इस मैच में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) ने शानदार पारी खेली।

    Loading

    नई दिल्ली: बीते मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के बीच मैच खेला गया। यह मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया। यह मैच राजस्थान (RR) ने 61 रनों से जीतकर इस टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की। इस मैच में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) ने शानदार पारी खेली। उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ जबरदस्त पांच छक्के जड़ें और इसके साथ ही उन्होंने शेन वॉटसन (Shane Watson) का पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त कर डाला।

    राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के जड़ने का रिकॉर्ड अब संजू सैमसन (Sanju Samson) के नाम दर्ज हो गया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड शेन वॉटसन के खाते में था। शेन वॉटसन ने साल 2008 से 2015 के बीच राजस्थान रॉयल्स की तरफ से कुल 114 छक्के ठोके हैं। वहीं, मंगलवार को खेले गए मैच में संजू सैमसन ने यह रिकॉर्ड तोड़ दिया। अब संजू सैमसन के नाम कुल 115 छक्के दर्ज है। सैमसन ने 2013 से 2022 के बीच यह छक्के लगाए हैं।

    वहीं, सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाली लिस्ट में तीसरे नंबर पर जोस बटलर का नाम शामिल हैं। जिन्होंने अभी तक कुल 67 छक्के लगाए हैं। राजस्थान रॉयल्स की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के ठोकने के मामले में चौथे नंबर पर यूसुफ पठान हैं, जिनके खाते में कुल 61 छक्के हैं, वहीं पांचवें नंबर पर 60 छक्कों के साथ अजिंक्य रहाणे मौजूद हैं।

    मैच की बात करें तो, राजस्थान ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 210 रन बनाए। इसके जवाब में हैदराबाद 20 ओवर में 7 विकेट पर 149 रन ही बना सकी। राजस्थान की तरफ से कप्तान ने 27 गेंद पर 55 रनों की पारी खेली, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। इस जीत के साथ राजस्थान फिलहाल प्वॉइंट टेबल में भी टॉप पर पहुंच गया है।