ipl-2023-ms dhoni-will-play-200th-match-as-captain-for-csk-the-team-would-like-to-gift-the-captain-by-winning-the-match

Loading

मुंबई: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें (IPL 16) सीजन 31 मार्च से शुरू हो गया है। इस सीजन के शुरू होने से पहले ही इस बात की चर्चा हो रही थी कि, चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का यह आखिरी आईपीएल हो सकता है। धोनी ने आईपीएल में चेन्नई की कप्तानी करते हुए 4 बार यह ख़िताब अपने नाम किया। वहीं, इस साल भी धोनी अपने आखिरी आईपीएल का ख़िताब जीतने की पूरी कोशिश करेंगे। 

वहीं, आज के मैच के लिए मैदान पर उतरते ही एमएस धोनी (MS Dhoni) इतिहास रच देंगे। आज चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम पर चेन्नई सुपर किंग और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच खेला जाना है। यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 से खेला जाएगा। इस मैच में धोनी मैदान पर उतरने के बड़ी उपलब्धि हासिल कर लेंगे। आज वह आईपीएल में सीएसके के लिए बतौर कप्तान 200वां मैच खेलने वाले हैं।

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने अब तक आईपीएल में चेन्नई के लिए 199 मैचों में कप्तानी की हैं। जिसमें 120 मैच में टीम को जीत मिली है। वहीं, 78 मैच में हार का सामना करना पड़ा। वहीं, एक मैच का नतीजा नहीं निकल सका। अपने आईपीएल के करियर के दौरान उन्होंने बतौर कप्तान सीएसके को 4 बार आईपीएल ट्रॉफी भी जिताई हैं।

आज के दिन को और खास बनाने के लिए चेन्नई की टीम अपने कप्तान को खास तोहफा देना चाहती है। इस बारे में बताते हुए रवींद्र जडेजा ने कहा, “एमएस धोनी भारतीय क्रिकेट के दिग्गज हैं। उम्मीद है कि हम जीतेंगे और कप्तान के तौर पर उनके 200वें आईपीएल मैच में हम उन्हें तोहफा देंगे।”