IPL 2023 The end of the MS Dhoni legacy will be special, says Matthew Hayden

Loading

नयी दिल्ली: पूर्व आस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) का कहना है कि चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) का जश्न शानदार तरीके से मनायेगा क्योंकि उनके करिश्माई कप्तान एमएस धोनी  फ्रेंचाइजी आधारित टी20 लीग में बतौर खिलाड़ी संभवत: अंतिम बार खेलेंगे। पूर्व भारतीय कप्तान धोनी (MS Dhoni) 2008 में लीग के शुरूआती चरण से सीएसके की कप्तानी कर रहे हैं और टीम को चार ट्रॉफियां दिला चुके हैं।

हेडन  (Matthew Hayden) ने ‘स्टार स्पोर्ट्स’ से बात करते हुए कहा, ‘‘देखिये सीएसके सफलता के लिए अपने अलग और विशेष तरीके ढूंढने में सफल रही है। उनका दो साल टूर्नामेंट से बाहर रहना दुर्भाग्यपूर्ण रहा लेकिन इसके बाद उन्होंने वापसी करते हुए आईपीएल जीता जबकि इसकी उम्मीद नहीं थी। ”

उन्होंने कहा, ‘‘एम एसी धोनी का टीम को फिर से मजबूत करने, सुधार करने और इसके बिलकुल अलग ‘लुक’ देने का एक तरीका है, हालांकि टीम का अपने कुछ खिलाड़ियों पर भरोसा करने का ‘टैग’ लगा हुआ था क्योंकि उसने अपने ज्यादातर खिलाड़ियों को बरकरार रखा था। ”

हेडन (Matthew Hayden) ने कहा, ‘‘एमएस धोनी के लिये मुझे लगता है कि विशेषकर यह साल कुछ विशेष रहेगा और वे इसका जश्न शानदार तरीके से मनायेंगे। मुझे लगता है कि यह एमएसी धोनी की विरासत का अंत होगा और वह अपने प्रशंसकों के लिए ‘स्टाइल’ से जाना चाहेंगे और प्रशंसक भी उन्हें ‘स्टाइल’ से समापन करते हुए देखना चाहेंगे। ”

आईपीएल (IPL 2023) का आगामी चरण 31 मार्च से शुरू होगा। हेडन ने चेपक स्टेडियम में सीएसके की वापसी पर कहा, ‘‘2023 में आईपीएल शुरू होगा और पूरे भारत में कोविड-19 के बाद सभी स्टेडियमों में मैच खेले जायेंगे। यह शानदार होगा, समर्थकों की ‘येलो आर्मी’ (पीले रंग की टीशर्ट पहने) चेपक स्टेडियम में दिखेगी। ”

उन्होंने कहा कि धोनी का यह आईपीएल में बतौर खिलाड़ी अंतिम अभियान होगा। उन्होंने कहा, ‘‘और उनके कप्तान एमएस धोनी यकीनन अंतिम बार चेपक स्टेडियम में अपने प्रशंसकों को ‘गुडबाय’ कहेंगे। यह उन क्षणों में से एक होगा जिसे भुलाया नहीं जा सकेगा। आप सोच भी नहीं सकते, वे कितनी संख्या में स्टेडियम में पहुंचेंगे। ”

भारतीय टीम की अगुआई करते हुए धोनी देश को दो विश्व कप दिला चुके हैं, उन्होंने अगस्त 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। (एजेंसी)