IPL 2024 Devon Conway ruled out Richard Gleeson in CSK
डेवोन कॉनवे (सौजन्य: X)

चेन्नई सुपर किंग्स के अहम खिलाड़ी डेवोन कॉनवे पूरे आईपीएल से बाहर हो गए हैं। वह चोटिल होने की वजह से नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में अब उनकी जगह टीम में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रिचर्ड ग्लीसन को शामिल किया गया है।

Loading

चेन्नई: आईपीएल (IPL) की सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को बड़ा झटका लगा है। CSK के अहम खिलाड़ी डेवोन कॉनवे (Devon Conway) पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। वह चोटिल होने की वजह से अब आईपीएल (IPL 2024) में नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में अब उनकी जगह टीम में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रिचर्ड ग्लीसन (Richard Gleeson) को शामिल किया गया है।

डेवोन कॉनवे IPL से बाहर

दरअसल, चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे अब तक इंडियन प्रीमियर लीग में टीम से नहीं जुड़े थे। वह अंगूठे की चोट की वजह से IPL 2024 के पहले हॉफ के लिए उपलब्ध नहीं थे। उन्होंने पिछले महीने अपने अंगूठे की सर्जरी कराई थी, इसी वजह से वह क्रिकेट के मैदान से दूर हैं। कॉनवे पिछले साल GT के खिलाफ फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच थे। IPL 2023 में उन्होंने धमाल मचाया था। उन्होंने 16 मैचों में 672 रन बनाए थे।

रिचर्ड ग्लीस CSK में शामिल

ऐसे में अब डेवोन कॉनवे की जगह CSK ने बचे हुए सीजन के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज रिचर्ड ग्लीसन को अपनी टीम से जोड़ा है। जिसकी जानकारी खुद CSK ने आधिकारिक तौर पर दी है। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ग्लीसन इंग्लैंड की तरफ से 6 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। जहां उन्होंने 9 विकेट अपने नाम किए हैं। इस बीच उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 15 रन देते हुए 3 विकेट हासिल करना हैं।

चेन्नई का प्रदर्शन

जानकारी के लिए बता दें कि आईपीएल के इस सीजन में चेन्नई की कमान रूतुराज गायकवाड़ के हाथों में हैं। जिसकी कप्तानी में CSK बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। चेन्नई ने अब तक खेले गए 6 मुकाबलों में से चार मुकाबलों में जीत हासिल की है। वहीं पॉइंट्स टेबल में टीम 8 अंक हासिल कर तीसरे स्थान पर बैठी हुई है।