virat kohli not playing t20 world cup
विराट कोहली (फाइल फोटो)

Loading

नवभारत डिजिटल डेस्क: विराट कोहली (Virat Kohli) टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) के लिए चुनी जाने वाली भारतीय टीम (Indian Cricket Team) से बाहर हो सकते हैं। यह दावा द टेलीग्राफ ने सूत्रों के हवाले से किया है। इसके मुताबिक, कोहली अगर IPL के मौजूदा सीजन में बेहतर प्रदर्शन करते हैं, तो उन्हें टीम में रखने के बारे में विचार किया जा सकता है। वह पिछले 2 महीने से ब्रेक पर हैं। कोहली ने टी-20 वर्ल्ड कप में 131.30 की स्ट्राइक रेट से 1141 रन बनाए हैं।

बता दें, आईपीएल 2024 खत्म होने के बाद 2 जून से टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा। अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले जाने वाले इस आईसीसी टूर्नामेंट में भारतीय टीम खिताब की प्रबल दावेदार होगी। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में वर्ल्ड कप खेलने वाली टीम इंडिया का पहला मुकाबला आयरलैंड के खिलाफ 5 जून को होगा। 

कौन लेगा कोहली की जगह? 

वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स में इस बड़े टूर्नामेंट से पूर्व कप्तान कोहली के बाहर रहने के दावे किए जा रहे हैं। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं की कोहली के टीम में न होने की स्थिति में सूर्यकुमार यादव, शुभमन गिल और रिंकू सिंह उनकी जगह ले सकते हैं। 

बता दें, कोहली इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में भी भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे। उन्होंने निजी कारणों का हवाला देकर छुट्‌टी ली थी। कोहली ने आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला 17 जनवरी को अफगानिस्तान के खिलाफ खेला था।