Virat Kohli could be dropped from India's squad for the T20 World Cup 2024.
विराट कोहली

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स देश: भारतीय टीम (Team India) के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है कि जून में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) से विराट कोहली नहीं खेलेंगे। 

विराट 2022 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए अहम खिलाड़ी रहे थे। लेकिन इस साल होने वाले टी20 विश्व कप में शायद ही वह टीम इंडिया का हिस्सा रहें। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का मानना है कि वेस्टइंडीज की स्लो पिच विराट कोहली को सूट नहीं करेंगी।

इसके अलावा रिपोर्ट्स में इस बात का भी खुलासा हुआ कि भारतीय क्रिकेट टीम के चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर को विराट से बात करने की जिम्मेदारी दी है। अगरकर अब कोहली से बात करके उन्हें यह समझाने की कोशिश करें कि वह अब टी20 में युवाओं के लिए रास्ता बनाए। ऐसे में ऐसा माना जा रहा है कि कोहली अब आगामी टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेलेंगे। 

चीफ सिलेक्टर अगरकर ने कोहली से टी20 की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए अपना रवैया बदलने की भी बात कही थी। हालांकि, अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज़ में उन्होंने एग्रेसिव क्रिकेट खेलने की कोशिश की लेकिन वह इसमें फेल हो गए। 

वहीं इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज़ में राजकोट टेस्ट के दौरान बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी कोहली को लेकर कुछ नहीं कहा था। हालांकि, उन्होंने इस बात को कंफर्म किया था कि टीम इंडिया रोहित शर्मा की कप्तानी में 2024 का टी20 वर्ल्ड कप खेलेगी। लेकिन कोहली को लेकर उन्होंने कहा था कि उनकी भूमिका पर उचित समय पर बात की जाएगी। 

ऐसे में अब विराट कोहली के पास टी20 वर्ल्ड कप में अपनी जगह पक्की करने के लिए केवल आईपीएल का ही सहारा है। अगर कोहली आईपीएल 2024 में अच्छा परफॉर्म करते हैं, तो उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है। जिसके बाद अब फैंस उनसे आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे हैं। साथ ही मीडिया रिपोर्ट में बताया गया कि सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह, तिलक वर्मा और शिवम दुबे जैसे खिलाड़ी टी20 टीम का भविष्य है।