lucknow-super-giants-name-arpit-guleria-as-replacement-for-mayank-yadav-for-ipl-2023

Loading

मुंबई: लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) को लेकर बड़ा खबर सामने आ रही है। लखनऊ की टीम ने आईपीएल (IPL 2023) के बीच में अपनी टीम में बड़ा बदलाव किया है। लखनऊ की टीम के तेज गेंदबाज मयंक यादव (Mayank Yadav) चोट के कारण आईपीएल से बाहर हो गए हैं। वहीं, उनकी जगह अब टीम में एक नए खिलाड़ी को शामिल किया गया है। इस खिलाड़ी का नाम है अर्पित गुलेरिया (Arpit Guleria)।

अर्पित गुलेरिया को लखनऊ ने मयंक यादव की जगह टीम में शामिल किया है। एलएसजी (LSG) ने अर्पित को 20 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा है।अर्पित गुलेरिया ने हिमाचल प्रदेश के लिए डोमेस्टिक क्रिकेट में डेब्यू किया था। हालांकि अब वह सर्विसेज के लिए खेलते हैं। उन्होंने 15 फर्स्ट क्लास मैच और 12 लिस्ट ए मैचों का अनुभव है। इस तेज गेंदबाज ने इन दोनों फॉर्मेट में क्रमशः 44 और 11 विकेट चटकाए हैं। अर्पित गुलेरिया का जन्म हिमाचल प्रदेश के कागड़ा में हुआ। 

लखनऊ के अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने भी अपनी टीम में बड़ा बदलाव किया है। उन्होंने आर्य देसाई को अपनी टीम में शामिल किया है। आर्य देसाई गुजरात के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते है।  आर्य देसाई  ने  3 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं और कुल 151 रन बनाए हैं। वह 20 लाख रुपये में केकेआर से जुड़े।

आईपीएल की बात करें तो, इस सीजन के 19 मैच खेले जा चुके है। वहीं, अब पॉइंट्स टेबल पर भी टीमों के बीच जंग शुरू हो गयी है। ऑरेंज और पर्पल कैप के लिए खिलाड़ियों में कॉम्पीशन चल रही है।