BCCI की सिफारिश, मिताली राज और आर अश्विन को खेल रत्न पुरस्कार से किया जाए सम्मानित

    Loading

    नई दिल्ली: क्रिकेट की दुनिया में उभरते सितारों की कोई कमी नहीं है. नए-नए खिलाड़ी क्रिकेट की दुनिया में आकर अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। वहीं कुछ खिलाडी ऐसे भी हैं, जिनके प्रदर्शन से सभी लोग बेहद खुश रहते हैं. जिनकी मेहनत साफ़ नज़र आती है कि वह क्रिकेट के प्रति कितने समर्पित हैं. उन्हीं कुछ खिलाड़ियों को राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार (Rajiv Gandhi Khel Ratna Award) से नवाजा जाता है. इस बार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने  इस पुरस्कार के लिए आर अश्विन (R. Ashwin) और मिताली राज (Mitali Raj) के नाम भेजने का फैसला किया है. वहीं केएल राहुल (KL. Rahul), जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के नाम अर्जुन पुरस्कार (Arjuna Award) के लिए प्रस्तावित किए जाएंगे। 

    ANI से बात करते हुए सूत्रों ने बताया, ‘हमने एक विस्तृत चर्चा कर अश्विन और महिला टेस्ट और एकदिवसीय कप्तान मिताली के नाम खेल रत्न के लिए भेजने का फैसला किया। जबकि अर्जुन पुरस्कार के लिए धवन की सिफारिश की जा रही है. वहीं इस अवार्ड के   कर रहे हैं, जबकि हम राहुल और बुमराह के नाम भी सामने रखेंगे।

    बता दें कि मनिका बत्रा, रोहित शर्मा, विनेश फोगाट, रानी रामपाल और मरियप्पन थंगावेलु को पिछले साल खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया गया था और यह पहली बार था जब एक ही वर्ष में पांच एथलीटों को इस पुरस्कार से नवाजा गया. वहीं खेल मंत्रालय ने राष्ट्रीय खेल पुरस्कार की समय सीमा बढ़ा दी थी। पहले इसकी आखिरी तारीख 21 जून थी।