Rohit Sharma, Mohammed Shami T20 World Cup
PTI Photo

    Loading

    – विनय कुमार

    ICC T20 World Cup से ठीक पहले भारत ने आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेला,  जिसमें  मोहम्मद शमी को सिर्फ़ एक ओवर की बोलिंग दी गई। और, मैच के आखिरी डेथ ओवर में (IND vs AUS T20 World Cup Warm-Up Match) में कहर ढा दिया। 

    इस मैच के अंतिम ओवर में ऑस्ट्रेलिया को भारत की तरफ से मिले लक्ष्य को हासिल कर जीत दर्ज़ करने के लिए 11 रनों की जरूरत थी। ऐसे में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma Captain Team India) ने मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) को बोलिंग के लिए बुलाया। ऑस्ट्रेलिया के लिए यह आंकड़ा आसान ही था। लेकिन, शमी कप्तान के फैसले पर खरे उतरे और एक ही ओवर में 4 विकेट चटकाकर टीम इंडिया 6 रनों से जीत दिलाई। 

    गौरतलब है कि मोहम्मद शमी ने 3 विकेट चटकाए और एक विकेट उन्हीं की बोलिंग में रन आउट हुआ।  पैट कमिंस रन आउट हुए। इस मुकाबले में एरॉन फिंच (Aaron Finch) ने सबसे ज्यादा 76 रन बनाए। 19वें ओवर में भारतीय गेंदबाज हर्षल पटेल ने फिंच को चलता कर दिया और मैच रोमांचक हो गया।

    ऐसा रहा Mohammad Shami का ओवर

    मोहम्मद शमी की पहली गेंद पर पैट कमिंस ने 2 रन बनाए। दूसरी गेंद पर भी कमिंस ने 2 रन लपक लिए। ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 4 बॉल में 7 रन बनाने थे। लेकिन, तीसरी बॉल पर कमिंस को बाउंड्री लाइन पर मौजूद विराट कोहली (Virat Kohli) ने लपक लिया। चौथी गेंद पर एगर रन आउट कर दिए गए। अब 2 बॉल में जीत के लिए 7 रन चाहिए थे। पांचवीं बॉल में मोहम्मद शमी ने जोश इंग्लिस (Josh Inglis) को बोल्ड कर दिया। अब बचा आखिरी गेंद। जिसमें केन रिचर्ड्सन को भी शमी ने बोल्ड कर दिया और भारत की 6 रनों से जीत हुई। मोहम्मद शमी से 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।