Shami On PM Modi
मोहम्मद शमी और पीएम मोदी (PIC Credit: X)

Loading

नई दिल्ली: वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) खत्म हो गया है, लेकिन अभी भी लोगों के जेहन से भारत (Team India) की हार नहीं गई है। खिलाड़ी हो या क्रिकेट फैंस आज भी भारत की ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS Final) के खिलाफ फाइनल में मिली हार को भूल नहीं पाए हैं। इसी बीच टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) अपने घर अमरोहा पहुंचकर प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) के ड्रेसिंग रूम (Indian Dressing Room) में आने को लेकर कई बाते कही। 

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हारने के बाद भारतीय टीम काफी निराश हो गई थी। जिसके बाद खुद प्रधानमंत्री मोदी टीम इंडिया के खिलाड़ियों से मिलने के लिए ड्रेसिंग रूम गए थे। जहां उन्होंने प्लेयर्स का मनोबल बढ़ाया था। इस संदर्भ में शमी कहते हैं, ‘”उस समय हम मैच हार चुके थे, ऐसे में जब प्रधानमंत्री आपको विश्वास देते हैं तो वह अलग ही पल होता है। यह बहुत ज़रूरी होता है क्योंकि मनोबल गिर जाता है, तब अगर आपके PM साथ होते हैं तो आत्मविश्वास बढ़ता है।”

बता दें कि आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के लिए हमेशा यादगार रहेगा। सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ शमी ने सात विकेट लेकर इतिहास रच दिया था। वह वनडे क्रिकेट में 7 विकेट लेने वाले एकमात्र भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। इस टूर्नामेंट में उन्होंने सबसे ज्यादा विकेट भी लिए। शमी के नाम वर्ल्ड कप 2023 में 24 विकेट दर्ज है।

जानकारी के लिए बता दें कि वर्ल्ड कप में भारत को फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। पूरे टूर्नामेंट में भारत का प्रदर्शन इतना शानदार था कि टीम इंडिया फाइनल में हर एक मुकाबला जीतकर पहुंची थी। लेकिन, फाइनल में टीम इंडिया को ट्राफी के इतने करीब आकर ऑस्ट्रेलिया से सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।