mamta comment on pm modi and amit shah World Cup 2023
ममता बनर्जी (Designed Photo)

Loading

नई दिल्ली: भारत की मेजबानी में खेले गए वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में भले ही टीम इंडिया (Team India) का प्रदर्शन काफी शानदार रहा, लेकिन फाइनल मैच में टीम को हार झेलनी पड़ी। टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में हर एक मुकाबला जीतकर फाइनल में अपनी जगह पक्की करने में कामयाब हो पाई थी, लेकिन टीम को फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के हाथों सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद से इस हार पर राजनीति भी शुरू हो गई है। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने तो नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) के साथ पीएम मोदी (PM Modi) और अमित शाह (Amit Shah) को ही टीम इंडिया के हार का ज़िम्मेदार ठहरा दिया है। 

कोलकाता-मुंबई में जीत जाती टीम इंडिया 

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को फाइनल में मिली हार के बाद से ही राजनीति संग्राम देखने मिल रहा है। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नेताजी इंडोर स्टेडियम में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि अगर यह फाइनल मैच कोलकाता या मुंबई में होता तो टीम इंडिया वर्ल्ड कप ट्रॉफी जरूर उठा लेती। 

ममता बनर्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह बोला हमला…

भारतीय क्रिकेट टीम ने विश्व कप में 'पापियों' की मौजूदगी वाले मैच को छोड़कर सभी मैच जीते। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय खिलाड़ियों को भगवा जर्सी पहनाने की कोशिश की गई। जिसके बाद खिलाड़ियों ने इसका विरोध किया, इसलिए भारतीय टीम को मैच के दौरान भगवा रंग की जर्सी नहीं पहननी पड़ी।

ममता ने पीएम मोदी और अमित शाह पर हमला करते हुए कहा

भगवा रन ‘त्यागियों’ का, आप हो ‘भोगी’   

ममता बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहती हैं कि भगवा रंग ‘त्यागियों’ का है, लेकिन आप ‘भोगी’ हैं। बता दें कि इससे पहले भी ममता बनर्जी ने अभ्यास सत्र के दौरान टीम इंडिया द्वारा पहनी गई जर्सी पर सवाल उठाया था। जर्सी को लेकर उनका कहना था कि ये समझ के बाहर है कि भगवा रंग की जर्सी खिलाड़ियों ने क्यों पहना। ममता ने कहा कि बीजेपी के लोग तो हर चीज का भगवाकरण पर तुले हुए हैं।

mamata banerjee
ममता बनर्जी

बताते चले कि वर्ल्ड कप में भारत को फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। पूरे टूर्नामेंट में भारत का प्रदर्शन इतना शानदार था कि टीम इंडिया फाइनल में हर एक मुकाबला जीतकर पहुंची थी। लेकिन, फाइनल में टीम इंडिया ट्राफी के इतने करीब आकर हार का सामना करना पड़ा था।