Mohammed Siraj and Rohit Sharma IND vs ENG 2nd Test
मोहम्मद सिराज और रोहित शर्मा (PIC Credit: Social Media)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच (IND vs ENG 2nd Test) खेला जा रहा है। मुकाबले के लिए टीम इंडिया (Team India) में 3 बड़े बदलाव हुए हैं। जिसमें से एक बदलाव ने सबको हैरान कर दिया। इस मुकाबले में टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को प्लेइंग 11 (Playing 11) का हिस्सा नहीं बनाया गया है। मोहम्मद सिराज के बाहर बिठाने की जानकारी कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस के समय दी और इसके पीछे की वजह भी बताई। 

पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला टीम इंडिया इंग्लैंड से हार गई है। जिसके बाद इंडिया के लिए मुश्किलें खड़ी हो गई। सीनियर खिलाड़ी केएल राहुल और रवींद्र जडेजा दूसरे मुकाबले में चोटिल होने की वजह से नहीं खेल पाए। इस मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन में कप्तान रोहित शर्मा ने तीन बदलाव किए। जडेजा की जगह पर कुलदीप यादव को मौका दिया, जबकि रजत पाटीदार ने प्लेइंग इलेवन में केएल राहुल की जगह ली। उसके बाद तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को इस मैच में बाहर बिठाया गया और उनकी जगह मुकेश कुमार को टीम में शामिल किया गया है। 

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से पहले टॉस के दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कि मोहम्मद सिराज काफी समय से वह लगातार मैच खेल रहे हैं। इसी वजह से उन्हें आराम दिए जाने का निर्णय लिया गया है। ऐसे में उन्हें टीम से बाहर रखते हुए मुकेश कुमार को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। 

वहीं बीसीसीआई ने मोहम्मद सिराज को लेकर अपडेट जारी किया है। बीसीसीआई ने बताया कि उनको भारतीय टीम से फिलहाल रिलीज किया गया है। यह फैसला इस लंबी सीरीज को ध्यान में रखते हुए देखा गया है। वह काफी लंबे समय से मैच खेल रहे हैं। राजकोट में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में वह चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे।