ms-dhoni-surpasses-virat-kohli-and-faf-du-plessis-to-register-the-embarrassing

Loading

मुंबई: आईपीएल 2023 (IPL 2023) का 41वां मैच रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स (CSK vs PBKS) के बीच खेला गया। इस रोमांचक मैच में पंजाब ने चेन्नई को 4 विकेट से हरा दिया। इस हार के बाद भारत के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हुआ है। एमएस धोनी (MS Dhoni) आईपीएल इतिहास के सबसे खराब कप्तान बन गए हैं। धोनी की टीम सीएसके रविवार को अपने घरेलू मैदान पर 200 रन बनाने के बावजूद पंजाब किंग्स से हार गई।

आईपीएल के 16 वें सीजन के 41वें मैच में पंजाब किंग्स ने कुछ ऐसा किया जो आईपीएल के इतिहास की कोई दूसरी टीम नहीं कर सकी। चार बार आईपीएल की ट्रॉफी जीत चुकी चेन्नई की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 200 रन बनाए। लेकिन पंजाब ने चेपॉक में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ चार विकेट से मैच जीत लिया। 

एमएस धोनी के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड 

कप्तान के रूप में धोनी की (MS Dhoni) यह तीसरी हार है, जब उनकी टीम 200 से अधिक रनों का पीछा कर रही थी। लेकिन इस बार उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ धोनी अब आईपीएल के इतिहास के सबसे खराब कप्तान बन गए हैं। धोनी अब विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस को पछाड़कर इस अनचाही लिस्ट में शीर्ष स्थान पर पहुंच गए हैं।

IPL में 200 से ज्यादा रन डिफेंड करते हुए सबसे ज्यादा मैच हारने वाले कप्तान 

  • 3 बार- एमएस धोनी
  • 2 बार – विराट कोहली
  • 2 बार – फाफ डु प्लेसिस

मैच की बात करें तो, एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए इस मैच में सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 200 रन बनाए। जिसे पंजाब किंग्स की टीम ने 6 विकेट पर 201 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। आईपीएल के 16वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की नौ मैचों में यह चौथी हार है। इस टीम ने अब तक सिर्फ पांच मैच जीते हैं। साथ ही पंजाब किंग्स की नौ मैचों में यह पांचवीं जीत है।