ENG vs AFG World Cup 2022

Loading

आज रविवार, 15 अक्टूबर की दोपहर 2 बजे इस ताज़ा ICC ODI World Cup, 2023 का 13वां मैच खेला जाएगा। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में इंग्लैंड और अफ़ग़ानिस्तान के बीच भिड़ंत होगी। 

गौरतलब है कि इस ताज़ा सीजन में दोनों देशों का यह तीसरा मैच होगा। इंग्लैंड को अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड से बड़ी हार मिली थी। इस वर्ल्ड कप के पहले मैच में 5 अक्टूबर को नरेंद्र मोदी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, अहमदाबाद में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 282 रन बनाए थे। जीत के लिए 283 रन के टारगेट को चेज़ करते हुए न्यूजीलैंड ने 1 विकेट को कर 283 रन बनाकर 82 गेंद शेष रहते जीत हासिल की थी।

इंग्लैंड का दूसरा मैच 10 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ था। जिसमें इंग्लैड ने 137 रनों से बांग्लादेश को हराया था। यानी, इंग्लैंड पिछले मैच में मिली जीत के बुलंद हौसले को लेकर अफगानिस्तान के खिलाफ ताल ठोकेगी।

वहीं दूसरी तरफ, अफ़ग़ानिस्तान को अब तक खेले दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। 7 अक्टूबर को धर्मशाला में बांग्लादेश के खिलाफ खेले मैच में बांग्लादेश ने 6 विकेट से जीत हासिल की थी। और, 11 अक्टूबर को भारत के खिलाफ मुकाबले में भारत ने 8 विकेट से जीत दर्ज की थी। 

यानी, दोनों ही मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में अफ़ग़ानिस्तान की टीम वापसी करना चाहेगी। और, इसके लिए आज दिल्ली में खेले जाने वाले मैच में इंग्लैंड को हराने के लिए जान झोंक देगी। इसके लिए वह अपनी रणनीति के कुछ ऐसी प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतर सकती है।

इंग्लैंड बनाम अफ़ग़ानिस्तान में दोनों की संभावित प्लेइंग इलेवन 

England की संभावित Playing-XI इलेवन

डेविड मालन, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, जोस बटलर, हैरी ब्रूक/बेन स्टोक्स, लियाम लिविंगस्टोन, सैम करन, क्रिस वोक्स/डेविड विली, आदिल रशीद, मार्क वुड, रीस टॉपले।

Afghanistan की संभावित Playing-XI

रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी, अजमतुल्ला उमरजई, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, मुजीब-उर-रहमान, राशिद खान, फजलहक फारुकी, नवीन-उल-हक।

विनय कुमार