PIC: ICC/Twitter
PIC: ICC/Twitter

Loading

-विनय कुमार

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 25 मार्च से शुरू हो रही 3 मैचों की T20 सीरीज के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है। इस सीरीज के लिए एलान किए गए स्क्वॉड में बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, शाहीन शाह अफरीदी, फखर जमां और हारिस राऊफ जैसे धुरंधर खिलाड़ियों के नाम गायब हैं। यानी, उन्हें शामिल नहीं किया गया है।

AFG vs PAK T20I Series, 2023 के लिए पाकिस्तान टीम की कप्तानी शादाब खान (Shadab Khan Captain Pakistan Cricket Team) को दी गई है। इस सीरीज से करीब 1 साल बाद लेफ्ट आर्म स्पिनर इमाद वसीम की टीम में वापसी हो रही है। आपको याद दिला दें कि इमाद ने आखिरी T20I मैच नवंबर 2021 में खेला था, जो ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान खेला गया था।

PSL 2023 के जानदार प्लेयर्स को टीम में मिली जगह

अफगानिस्तान के खिलाफ होने जा रही T20I Series के लिए पाकिस्तान की टीम में PSL 2023 के जानदार खिलाड़ी सईम अयूब और इहसानुल्लाह को पहली बार नेशनल टीम में लिया गया है। हारून रशीद के नेतृत्व में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीनियर सेलेक्शन कमेटी ने वर्कलोड और प्लेयर्स रोटेशन के मैनेजमेंट के तहत एक पॉलिसी बनाया है। उसी के तहत यह कदम उठाया गया है ताकि नए खिलाड़ियों के टैलेंट को परखा जा सके। इस वजह से सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है।

Afghanistan vs Pakistan T20I Series, 2023 के लिए पाकिस्तान की टीम

शान मसूद, आजम खान, फहीम अशरफ, साइम अयूब, इफ्तिकार अहमद, इसनुल्लाह, मोहम्मद हैरिस, शादाब खान (Shadab Khan Captain), मोहम्मद वसीम, अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, तैयब ताहिर, इमाद वसीम, जमान खान

रिजर्व प्लेयर: अबरार अहमद, हसीबुल्लाह, ओसामा मीर।