Pakistani former cricketer shoaib-akhtar-shares-emotional-video-after-knee-surgery
File Photo

    Loading

    मेलबर्न: ‘रावलपिंडी एक्सप्रेस’ (Rawalpindi Express) के नाम से मशहूर पाकिस्तान के शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) क्रिकेट इतिहास के सबसे तेज गेंदबाज माने जाते हैं। उन्होंने अपने तेज रफ़्तार गेंदबाजी के दम पर कई रिकार्ड्स अपने नाम किए है। लेकिन, अब शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) बिस्तर पर आ गए है। जी हाँ, हाल ही में शोएब अख्तर के दोनों घुटनों की सर्जरी हुई है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में अपनी सर्जरी कराई है। 

    अपनी सर्जरी के बाद शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने एक वीडियो शेयर कर फैंस से अपनी दिल की बात कही है। उन्होंने फैंस से अपनी तकलीफ शेयर की है।  तेज गेंदबाजी करने से घुटनों पर काफी दबाव बनता है। शोएब को संन्यास लेने के बाद भी यह परेशानी झेलनी पड़ रही है। यह उनकी छठी सर्जरी है।

    सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो में शोएब अख्तर ने कहा कि,’सर्जरी से बाहर आ गया हूं। 5-6 घंटे की सर्जरी थी, दोनों घुटनों की। तकलीफ में हूं। आपकी दुआएं चाहिए। उम्मीद करता हूं कि यह आखिरी सर्जरी हो मेरी, लेकिन तकलीफ में हूं। संन्यास के 11 साल भी सख्त तकलीफ में हूं।’

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Shoaib Akhtar (@imshoaibakhtar)

     

    उन्होंने कहा, ‘मैं खेल सकता था और 4-5 साल खेल सकता था। लेकिन मुझे पता था कि व्हीलचेयर पर आ जाउंगा। इसलिए मैंने क्रिकेट छोड़ दी। मेरे लिए हमेशा सिर्फ पाकिस्तान के लिए खेलना था और तेज बॉल डालना था। लेकिन इससे ये होता है। ये सबकुछ जो किया पाकिस्तान के लिए किया, दोबारा पाकिस्तान के लिए खेलने मिला तो फिर से खेलूंगा।’

    शोएब अख्तर ने साल 1997 में पाकिस्तान के लिए डेब्यू किया था। वहीं, उन्होंने अपना आखिरी मैच 2011 वर्ल्ड कप में खेला। इस बीच उन्हें 46 टेस्ट, 163 वनडे और 15 टी20 मैच खेलने का मौका मिला, जिसमें उनके नाम क्रमश: 178, 247 और 15 विकेट हैं।