pakistan
पाकिस्तान टीम - फोटो : सोशल मीडिया

Loading

कराची: वीजा और पासपोर्ट (Visa-Passport) से जुड़े मसलों के कारण ऑस्ट्रेलिया (Australia) गई पाकिस्तान (Pakistan) की सीनियर टीम के पास चिकित्सक नहीं है जबकि अंडर-19 टीम बिना टीम मैनेजर के संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंची है। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दौरे के लिए सोहेल सलीम को टीम का आधिकारिक चिकित्सक नियुक्त किया गया था लेकिन वह अभी तक टीम से नहीं जुड़ पाए हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के विश्वसनीय सूत्रों ने बताया, ‘‘पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अभी डॉक्टर सलीम के लिए वीजा हासिल करने का प्रयास कर रहा है। वीजा मिलने के तुरंत बाद ही वह पर्थ में होने वाले पहले टेस्ट मैच में टीम से जुड़ जाएंगे।”

उन्होंने कहा कि इसी तरह से पूर्व टेस्ट बल्लेबाज शोएब मोहम्मद को यूएई में एशिया कप में भाग ले रही पाकिस्तान की जूनियर टीम का मैनेजर नियुक्त किया गया था लेकिन वह भी टीम के साथ नहीं जा पाए। सूत्रों ने कहा,‘‘शोएब के पासपोर्ट की समय सीमा खत्म हो गई थी और बोर्ड उसे सुलझाने में लगा है। उम्मीद है कि वह जल्द ही यूएई में टीम से जुड़ जाएंगे।” यही नहीं अबरार अहमद की जगह पाकिस्तान की टीम में चुने गए ऑफ स्पिनर साजिद खान भी वीजा कारणों से ऑस्ट्रेलिया रवाना नहीं हो पाए हैं।