prithvi-shaw-cricket-career-almost-finished-team-india-international-cricket-india-tour-of-ireland

Loading

नयी दिल्ली: भारतीय टीम का युवा विस्फोटक बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) संन्यास लेने के करीब पहुंच चूका है। 23 साल के इस युवा खिलाड़ी की कप्तानी में भारत ने U-19 वर्ल्ड कप का ख़िताब जीता है। लेकिन, अब इस खिलाड़ी को अनदेखा किया जा रहा है। पिछले दो सालों से पृथ्वी शॉ भारतीय टीम में जगह बनाने की कोशिश कर रहा है। लेकिन, सेलेक्टर्स इस खिलाड़ी को मौका देने के लिए तैयार ही नहीं हैं। 

पृथ्वी शॉ ने घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगाया है। लेकिन, अब भी उन्हें टीम से बाहर रखा गया है। वेस्टइंडीज के बाद भारतीय टीम आयरलैंड दौरे पर जाने वाली है। भारत और आयरलैंड (India vs Ireland) के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी पृथ्वी शॉ को टीम में जगह नहीं मिली है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे है कि, पृथ्वी शॉ संन्यास ले सकते हैं। 

पृथ्वी शॉ ने अभी तक भारत के लिए 5 टेस्ट मैचों में 339 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक और 2 अर्धशतक शामिल हैं। टेस्ट मैचों में पृथ्वी शॉ का बेस्ट स्कोर 134 रन रहा है। इसके अलावा पृथ्वी शॉ ने 44 फर्स्ट क्लास मैचों में 3802 रन बनाए हैं, जिसमें 12 शतक और 16 अर्धशतक शामिल हैं। फर्स्ट क्लास मैचों में पृथ्वी शॉ का बेस्ट स्कोर 379 रन है।