ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज खिलाड़ी ने की सूर्यकुमार यादव की एबी डिविलियर्स से तुलना, तारीफ में कही ये बात

    Loading

    नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी और पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने भारत के स्टार क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को लेकर बड़ी बात कही है। पोंटिंग ने सूर्यकुमार यादव की तुलना साउथ अफ्रीका के मशहूर प्लेयर एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) से की है। रिकी पोंटिंग ने कहा कि, सूर्यकुमार यादव के पास भी डिविलियर्स की तरह मैदान में चारों तरफ शॉट खेलने की क्षमता है। 

    रिकी पोंटिंग ने ‘आईसीसी रिव्यू’ के नए एपिसोड में इस संदर्भ में कहा, ‘सूर्यकुमार यादव मैदान के चारों तरफ शॉट मारने की क्षमता रखते हैं, वह उसी तरह खेलते हैं जैसे कि पहले एबी डिविलियर्स खेला करते थे। सूर्या मैदान के हर तरह के शॉट खेल सकते हैं, चाहे वह लेट कट हो या विकेटकीपर के सिर के ऊपर से शॉट हो। वह ग्राउंड शॉट भी लगा सकते हैं।’

    पोंटिंग आगे कहते हैं, ‘वह लेग साइड में बहुत अच्छे शॉट लगाते हैं। खासकर डीप स्क्वैयर लेग पर। वह तेज और स्पिन दोनों की गेंदबाजी का अच्छे से सामना कर सकते हैं। मेरा मानना है कि उन्हें टॉप-4 में बल्लेबाजी करनी चाहिए। विराट कोहली तीसरे नंबर के लिए परफेक्ट हैं। ऐसे में वर्ल्ड कप में सूर्या 1, 2 या 4 नंबर पर खेल सकते हैं। वह ओपनिंग कर सकते हैं लेकिन शायद उन्हें नई गेंद से दूर ही रखना चाहिए। 

    पोंटिंग कहते हैं, ‘सूर्या बीच के ओवरों में बल्लेबाजी करने में ज़्यादा सक्षम हैं। मिडल ऑडर में आकर वह आखिरी तक टिके रहते हैं तो आप जानते हैं कि वह क्या कुछ कर सकते हैं। मुझे लगता है कि उनके लिए नंबर-4 पर बल्लेबाजी करना सबसे बढ़िया रहेगा।’ बता दें कि, सूर्यकुमार ने अब तक भारत के लिए 23 टी-20 मैचों में 672 रन बनाए हैं। वह बल्लेबाजों की आईसीसी टी20 रैंकिंग में पाकिस्तान के बाबर आजम के बाद दूसरे स्थान पर विराजमान हैं।