rohit-sharma-played-brilliant-innings-in-the-3rd-odi-against-new-zealand-in-indore-holkar-stadium-scored-hundred

    इंदौर: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) फॉर्म में लौट आए है। उन्होंने आज इंदौर में (India vs New Zealand) न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में शानदार शतकीय पारी खेलकर सबका दिल जीत लिया। हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित (Rohit Sharma) ने करीब 2 साल बाद शतकीय पारी खेली। रोहित के फैंस लंबे समय से इस शतकीय पारी का इंतजार कर रहे थे। वहीं, उनका यह इंतजार इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खत्म हुआ। खास बात यह है कि, इसी मैदान पर रोहित ने टी20 में शतक भी जमाया था।

    रोहित शर्मा(Rohit Sharma) ने सितंबर 2021 में इंग्लैंड के खिलाड़ टेस्ट मैच में शतक जमाया था। उसके बाद से उन्होंने आज इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक जमाया है। रोहित ने आज न्यूजीलैंड के खिलाफ 83 गेंदों पर शतक पूरा किया। वहीं, रोहित ने अपना आखिरी वनडे शतक 19 जनवरी 2020 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जमाया था। आज की शतकीय पारी के साथ ही रोहित ने वनडे करियर में अपने 30 शतक पूरे कर लिए हैं। 

    खास बात यह है कि, रोहित (Rohit Sharma) ने इस मैच में अपने वनडे करियर का दूसरा सबसे तेज शतक जमाया है। इससे पहले 2018 में उन्होंने  इंग्लैंड के खिलाफ 82 गेंदों पर शतक जमाया था। आज की शानदार शतकीय पारी की साथ ही रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग की बराबरी कर ली है। दोनों के नाम अब वनडे में 30-30 शतक हैं।