Shreyas-iyer-chooses-kl-rahul-as-his-favourite-captain-over-ms dhoni-virat kohli-and-rohit sharma

आईपीएल से पहले श्रेयस अय्यर ने अपने पसंदीदा कप्तान के बारे में बताया है।

    Loading

    नई दिल्ली, आईपीएल 2022 (IPL 2022) का आगाज 26 मार्च से होने वाला है। इस बार आईपीएल में काफी बदलाव देखने को मिलने वाले है। भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) इस बार कोलकाता नाईट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की ओर से खेलते हुए नज़र आने वाले हैं। इतना ही नहीं वह केकेआर (KKR) के कप्तान भी हैं। वहीं, आईपीएल से पहले श्रेयस अय्यर ने अपने पसंदीदा कप्तान के बारे में बताया है।

    श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के पसंदीदा कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni), विराट कोहली (Virat Kohli), रोहित शर्मा (Rohit Sharma) नहीं बल्कि भारत के लिए सभी मैच हारने वाले केएल राहुल (KL Rahul) हैं। उन्होंने हाल ही में क्लब हाउस पर रेड बुल क्रिकेट रूम शो में राहुल (KL Rahul) की तारीफ करते हुए उन्हें अपना पसंदीदा कप्तान बताया। राहुल की प्रशंसा करते हुए अय्यर ने कहा कि अपने शांत व्यवहार और मैदान पर निर्णय लेने की सहज क्षमता के कारण वह उनके पसंदीदा कप्तान हैं।

    इस साल की शुरुआत में साउथ अफ्रीका दौरे पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के चोटिल होने के कारण केएल राहुल को वनडे सीरीज में कप्तानी करने का मौका मिला था। इसके साथ वे दौरे पर एक टेस्ट में भी टीम के कप्तान थे। अय्यर ने कहा, ‘उनके नेतृत्व में खेलना अच्छा था। वह एक उत्कृष्ट खिलाड़ी हैं। मैदान पर और टीम की बैठकों में उनके अंदर आत्मविश्वास दिखता है। वह खिलाड़ियों का जिस तरह से समर्थन करता है, वह बहुत अच्छा है।’ हालांकि, भारतीय टीम को राहुल की कप्तानी में सभी चार मैच में हार मिली थी।

    उन्होंने कहा, ‘वह बहुत शांत स्वभाव के है और मैदान पर सहजता से निर्णय लेते हैं। मुझे उनके नेतृत्व में खेलने में मजा आया।’ राहुल ने  साउथ  अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे में अय्यर से तीन ओवर गेंदबाजी भी करवाई थी। अय्यर ने चुटकी लेते हुए कहा, ‘उन्होंने मुझे तीन ओवर गेंदबाजी करने के लिए दी थी जैसा पहले किसी कप्तान नहीं किया था, हां वह मेरा पसंदीदा कप्तान है!’’

    बता दें कि, आईपीएल के कई सीजन में केएल राहुल ने पंजाब किंग्स के कप्तान की कमान संभाली थी। लेकिन, एक बार भी वह अपनी टीम को प्लेऑफ में नहीं पहुंचा सके। उनकी कप्तानी की काफी आलोचना भी होती है।