cricket

Loading

विनय कुमार

ICC ODI World Cup 2023 के जिंबाब्वे में खेले जा रहे क्वालिफायर राउंड टूर्नामेंट के 11वें मैच Oman vs Sri Lanka में श्रीलंका ने ओमान को 10 विकेट से हरा दिया और Group B के प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई।

शुक्रवार, 23 जून को Queens Sports Club, Bulawayo, Zimbabwe के मैदान में खेले गए मैच में श्रीलंका ने टॉस जीता और ओमान को पहले बल्लेबाज़ी का न्योता दिया।  

पहले बल्लेबाज़ी करते हुए ओमान की समूची टीम श्रीलंका की घातक गेंदबाज़ी और शानदार फील्डिंग के सामने ज्यादा देर तक नहीं टिकी और 30.2 ओवर में 98 रन के स्कोर पर ऑल आउट हो गई। 

जीत के लिए मिले 99 रनों के स्कोर को श्रीलंका ने सिर्फ 15 ओवर में ही बिना कोई विकेट खोए हासिल कर जीत दर्ज़ कर ली। वानिंदु हसरंगा ने 7.2 ओवर की गेंदबाज़ी में 2 मेडेन ओवर के साथ सिर्फ़ 13 रन देकर 5 विकेट झटके। इस बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उन्हें Player of The Match Oman vs Sri Lanka दिया गया।

गौरतलब है कि यह ओमान का इस टूर्नामेंट में तीसरा मैच था। इससे पहले खेले दोनों मैचों में उसे जीत मिली थी। 19 जून को आयरलैंड के खिलाफ और 21 जून को UAE के खिलाफ़ ओमान ने जीत दर्ज़ की थी। जबकि, श्रीलंका ने अपना दूसरा मैच खेला। इससे पहले 19 जून को खेले अपने पहले मैच में श्रीलंका ने UAE को 175 रनों से हराया था। इस तरह श्रीलंका की यह लगातार दूसरी जीत रही। फिलहाल श्रीलंका प्वाइंट्स टेबल में 4 प्वाइंट्स लेकर +4.220 नेट रन रेट के साथ टॉप पर है। ओमान 2 जीत और 1 हार के बाद 4 प्वाइंट्स और -1.049 नेट रन रेट के साथ ग्रुप B में तीसरे स्थान पर है।

ऐसी थी दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन (Oman vs Sri Lanka Playing-XI)-

Sri Lanka की प्लेइंग इलेवन

Pathum Nissanka, Dimuth Karunaratne, Kusal Mendis (wk), Sadeera Samarawickrama, Charith Asalanka, Dasun Shanaka (c), Dhananjaya de Silva, Wanindu Hasaranga, Maheesh Theekshana, Kasun Rajitha, Lahiru Kumara.

Oman की प्लेइंग इलेवन

Kashyap Prajapati, Jatinder Singh, Aqib Ilyas, Shoaib Khan, Zeeshan Maqsood (c), Mohammad Nadeem, Ayaan Khan, Naseem Khushi (wk), Bilal Khan, Jay Odedra, Fayyaz Butt.