Sri Lanka star Wanindu Hasaranga shocks with Test retirement announcement at 26

Loading

कोलंबो: श्रीलंका के ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga Retires) ने सीमित ओवरों की क्रिकेट में अपना करियर लंबा खींचने के लिए मंगलवार को टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) से संन्यास लेने की घोषणा की। श्रीलंका क्रिकेट ने कहा कि उसने 26 वर्षीय हसरंगा का फैसला स्वीकार कर लिया है।

श्रीलंका क्रिकेट (Sri Lanka Cricket) के सीईओ एश्ले डिसिल्वा ने कहा,‘‘ हम उनके फैसले को स्वीकार करेंगे और हमें विश्वास है कि हसरंगा सीमित ओवरों की क्रिकेट में हमारी टीम के अहम हिस्सा बने रहेंगे।” हसरंगा ने 2020 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने केवल चार टेस्ट मैच खेले, जिनमें उन्होंने चार विकेट लिए।

हसरंगा ने अपना अंतिम टेस्ट मैच 2021 में पल्लेकल में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। हसरंगा हालांकि श्रीलंका की सीमित ओवरों की टीम के अहम अंग हैं। वह स्पिन विभाग की अगुवाई करते हैं और निचले क्रम के उपयोगी बल्लेबाज है। उन्होंने अब तक 48 वनडे में 67 विकेट लेने के अलावा 832 रन बनाए हैं।

हसरंगा ने अब तक 58 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 91 विकेट लेने के साथ 533 रन बनाए हैं। वह इस प्रारूप में दुनिया भर की फ्रेंचाइजी लीग में खेलते हैं। इंडियन प्रीमियर लीग में वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की तरफ से खेलते हैं।