Steve Smith was injured during the Ashes, yet played the remaining three matches

Loading

नई दिल्ली: वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ICC ODI World Cup 2023) अब दो महीने का वक्त बाकी है। साल के इस बड़े टूर्नामेंट का आयोजन भारत (India) में होने वाला है। सभी टीमों ने इस टूर्नामेंट की तैयारियां शुरू कर दी है। इसीबीच ऑस्ट्रेलिया (Australia) के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि, एशेज सीरीज (Ashes Series) के दौरान उन्हें चोट लगी थी। 

हाल ही में स्मिथ फॉक्स क्रिकेट को बताया कि, एशेज सीरीज के आखिरी तीन मैच उन्होंने चोटिल कलाई के साथ खेले। उन्होंने बताया कि, लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान फील्डिंग करते समय उन्हें कलाई में चोट लगी थी। स्मिथ की लेफ्ट रिस्ट का एक छोटा सा टेंडन फट गया है। जिस वजह से उन्हें साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर किया गया है। 

ट्रेनिंग के दौरान मालूम हुई चोट की गंभीरता

स्मिथ ने बताया कि, उन्हें चोट कितनी गहराई तब समझी जब है उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे की सीरीज के लिए सिडनी में घर पर ट्रेनिंग शुरू की। 

लॉर्ड्स में लगी थी चोट 

उन्होंने बताया, “मुझे ये चोट लॉर्ड्स में लगी थी। मैं वास्तव में उस पल के बारे में नहीं जानता कि ये कब चली, लेकिन जब ये चोट लगी तो हम मैदान में थे। उस रात मैंने इसे देखा तो कहा कि हे भगवान, मैंने ये कर लिया और कलाई में दर्द और सूजन थी।”  

ऑस्ट्रेलिआई बल्लेबाज ने कहा, “मैंने अगला मैच खेला और फिर ओल्ड ट्रैफर्ड से पहले मुझे कॉर्टिसोन (इंजेक्शन) लगा। मैं (ऑस्ट्रेलिया) वापस आया और मैंने पाया कि (यह) अभी भी बिल्कुल सही नहीं है। मैं अभी भी बहुत सी चीजें ठीक से नहीं कर पा रहा। मेरा एक और स्कैन हुआ। टेंडन में एक छोटा सा घाव था और साथ ही कुछ अन्य चीजें भी थीं।”