india vs england 4th test match We Never Complain Of Damp Wickets In England, Says Ajinkya Rahane

Loading

नई दिल्ली : पूर्व कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ सात से 11 जून तक ओवल में होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (World Test Championship) फाइनल के लिये मंगलवार को भारतीय टीम में वापसी की। रहाणे ने 15 महीने बाद टीम में वापसी की। श्रेयस अय्यर के चोटिल हो जाने के कारण बाहर हो जाने से उनकी टीम में वापसी तय मानी जा रही थी। अय्यर ने पीठ दर्द के लिए ब्रिटेन में ऑपरेशन करवाया है।

रहाणे ने भारत की तरफ से 82 टेस्ट मैच खेले हैं। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच जनवरी 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में खेला था। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम में इसके अलावा कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है। केएस भरत टीम में शामिल एकमात्र विशेषज्ञ विकेटकीपर हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के लिए टीम में शामिल ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को वर्तमान टीम से बाहर किया गया है।

डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट। (एजेंसी)