asia-cup
Pic: BCCI

Loading

कोलंबो. एशिया कप (Asia Cup 2023) में सुपर 4 आखिरी मैच में आज भारत का मुकाबला बांग्लादेश (India Vs Bangladesh) से होने जा रहा है । आज के मैच में भारतीय क्रिकेट टीम कुछ बल्लेबाजों और गेंदबाजों को आराम दे सकती है और बेंच स्ट्रेंथ को आजमाने की कोशिश कर सकती है। ऐसा माना जा रहा है कि आज के मैच में टीम इंडिया श्रेयस अय्यर और तिलक वर्मा जैसे खिलाड़ियों को आजमा सकती है। वहीं तेज गेंदबाजी में भी नए गेंदबाजों को मौका दे सकती है इसके साथ ही साथ आज मोहम्मद शमी को भी बुमराह के जगह पर उतरा जा सकता है।

आपको बता दें कि आज के मैच में हार जीत कोई ऐसा टीम इंडिया के ऊपर कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है, क्योंकि टीम इंडिया पहले ही पाकिस्तान और श्रीलंका को हराकर एशिया कप 2023 के फाइनल में अपनी जगह बना चुकी है, जहां उसका मुकाबला श्रीलंका के साथ होगा, जिसने पाकिस्तान को आखिरी गेंद पर हराकर फाइनल में जगह बनाई है।

भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा, शुभमन गिल और विराट कोहली रनों के मामले में टॉप पर हैं। बीच में ईशान किशन ने भी अपनी जोरदार पारियों से टीम में जगह बनाए रखी है। केएल राहुल और जसप्रीत बुमराह ने ना सिर्फ अपनी फिटनेस साबित की है, बल्कि शानदार फॉर्म भी दिखाया है। देखने वाली बात यह है कि श्रेयस अय्यर पाकिस्तान के खिलाफ सुपर फोर मैच से ठीक पहले हुई पीठ की ऐंठन से कब और कैसे वापसी करते हैं।

बांग्लादेश  टूर्नामेंट में अब तक केवल एक जीत दर्ज करी है और टीम के कई खिलाड़ियों को चोटों के कारण भी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही तमीम इकबाल और एबादोत हुसैन बाहर हो गए थे। लिटन दास बीमारी के कारण पहले दौर से चूक गए थे। लगातार दो मैचों में 89 और 104 रन बनाने के बाद, नजमुल हुसैन शान्तो को हैमस्ट्रिंग की चोट लगी और वह घर वापस चले गए। अब तो मुश्फिकुर रहीम भी अनुपलब्ध हैं। उन्हें दूसरे बच्चे के जन्म के बाद अपनी पत्नी के साथ रहने के लिए छुट्टी दी गयी है। 

भारत (संभावित): 1 रोहित शर्मा (कप्तान), 2 शुभमन गिल, 3 विराट कोहली, 4 श्रेयस अय्यर/केएल राहुल, 5 ईशान किशन (विकेटकीपर), 6 हार्दिक पंड्या, 7 रवींद्र जड़ेजा, 8 शार्दुल ठाकुर/अक्षर पटेल, 9 कुलदीप यादव, 10 मोहम्मद सिराज, 11 मोहम्मद शमी/जसप्रीत बुमराह

बांग्लादेश (संभावित): 1 मेहदी हसन मिराज, 2 तंजीद हसन/मोहम्मद नईम, 3 लिटन दास (विकेटकीपर), 4 शाकिब अल हसन (कप्तान), 5 तौहीद हृदोय, 6 अफिफ हुसैन, 7 शमीम हुसैन, 8 नसुम अहमद, 9 तास्किन अहमद, 10 शोरफुल इस्लाम, 11 हसन महमूद