Rahmanullah Gurbaz and Jason Roy

    Loading

    -विनय कुमार

    IPL 2022 26 मार्च से आरंभ होने जा रहा है। IPL 2021 का खिताबी मुकाबला 29 मई को होगा। आईपीएल की नई टीम गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) में इंग्लैंड के धाकड़ खिलाड़ी जेसन रॉय (Jason Roy) की जगह अफगानिस्तान के विस्फोटक ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज (Rahmanullah Gurbaz) ने ले ली है। जेसन रॉय ने लंबी अवधि तक बायो-बबल में नहीं रहने की वजह से IPL 2022 से अपना नाम वापस ले लिया था।

    गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans GT) ने IPL 2022 के लिए इंग्लैंड के धुरंधर खिलाड़ी जेसन रॉय की जगह रहमानुल्ला गुरबाज ले लिया है। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज रहमानुल्लाह ने अपने करियर में अब तक 20 T20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। उनके खाते में 534 रन जमा हैं। T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके नाम 3 हाफ सेंचुरी हैं। और वे लगभग 138 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हैं।

    रहमानुल्लाह गुरबाज़ (Rahmanullah Gurbaz) 50 लाख रुपए के अपने IPL Mega Auction -2022 के बेस प्राइस पर गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans GT) में लिए गए। वे टीम में राशिद खान (Rashid Khan) और नूर अहमद (Noor Ahmed) के साथ अफगानिस्तान के तीसरे खिलाड़ी होंगे। IPL 2022 में गुजराज टाइंटस (Gujarat Titans GT) का पहला मैच 28 मार्च को लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants LSG) से होगा।

    BCCI ने दी इजाज़त

    T20 Cricket में 150 से ज़्यादा की स्ट्राइक रेट से खेलने वाले रहमानुल्लाह बड़े उपयोगी प्लेयर हैं। अब तक खेले कुल 69 T20 मुकाबलों में उनके बल्ले से 113 छक्के लग चुके हैं। गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans GT) उन्हें ऑप्शन के तौर पर टीम में लेने के लिए BCCI से इजाज़त का इंतजार कर रही थी।

    कई देशों की क्रिकेट लीग में हिस्सा ले चुके हैं रहमानुल्लाह गुरबाज़

    गुरबाज के आने से गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans GT). में शामिल होने से टीम की की एक समस्या और सुलझ गई है। मैथ्यू वेड (Mathew Wade) IPL 2022 के दूसरे हफ्ते ही उपलब्ध हो पाएंगे। ऐसे में टीम के पास इकलौते विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) हैं। औरT20 में उनका बहुत बढ़िया रिकॉर्ड नहीं है। रहमानुल्लाह पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में मुल्तान सुल्तांस (Multan Sultans) और इस्लामाबाद युनाइटेड (Islamabad United) के लिए, लंका प्रीमियर लीग (SPL) में कैंडी टस्कर्स (Candy Tuskers) के लिए और बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL) में खुलना टाइगर्स (Khulna Tigers) की टीम से खेल चुके हैं।