CSK vs LSG

Loading

आज शाम 7.30 बजे चेन्नई सुपर किंग्स सोमवार और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच (LSG vs CSK IPL 2023) मुकाबला होगा। इस ताज़ा सीजन में अपना पहला मैच हार चुकी CSK की टीम हार से घायल है। घायल शेरों का जज़्बा लिए आज जीत का शिकार करने मैदान में उतरेगी।

वहीं, इस सीजन के अपने पहले।मैच में DC के खिलाफ शानदार जीत करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम जीत से शुरुआत करने के जोश और जुनून के साथ CSK के खिलाफ ताल ठोकेगी।

आज का मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में होगा। जहां LSG के कप्तान केएल राहुल और CSK के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की रणनीति के बीच मुकाबला होगा। अपने पिछले।मैच में GT से मिली हार की कमियों को सुधारते हुए धोनी की सेना के जवान मैदान में उतरेंगे। 

आंकड़े बताते हैं कि आईपीएल के इतिहास में CSK ने अब तक खेले कुल 56 में से 40 मुकाबलों में अपना झंडा फहराया है। यानी, आज इस मैदान पर CSK ज्यादा मजबूत नज़र आ रही है।

CSK को गेंदबाजी की धार करनी होगी तेज़

आज एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जाने वाले मैच में यदि धोनी के बोलर्स धार दिखाई, तो मैच जीतना कठिन नहीं होगा। GT के खिलाफ 31 जनवरी को नरेंद्र मोदी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में CSK बोलिंग में कमजोर नजर आई थी। इसके अलावा टीम के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज़ों को तेज़ी से बल्लेबाज़ी करने की जरूरत होगी। GT vs CSK पिछले मैच में CSK के धाकड़ बल्लेबाज़ ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने 92 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी, लेकिन बेकार गई। टीम हार गई। 

वहीं दूसरी तरफ़, लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने अपने पिछले मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी दिखाई थी। DC को हराया था। उस मैच में LSG के बल्लेबाज काईल मेयर्स ने DC के खिलाफ़ 38 गेदों में अपनी टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 73 रन बनाए थे।  वहीं, घातक गेंदबाज़ मार्क वुड (Mark Wood) ने जानदार गेंदबाज़ी करते हुए 5 विकेट चटकाए थे और अपनी टीम को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई थी। 

बहरहाल, आज के मैच में कांटे की टक्कर नज़र आ सकती है।

विनय कुमार