Venkatesh Prasad praises Virat Kohli Performance In 2023
विराट कोहली (PIC Credit: X)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय टीम (Team India) के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए 2023 कई मायनों में बेहद खास रहा। इस साल उनका प्रदर्शन (Virat Kohli Performance In 2023) काफी शानदार रहा है। दुनियाभर के दिग्गजों ने विराट कोहली की जमकर तारीफ भी की है। कई बड़े मौकों पर उन्होंने कई बड़ी पारियां खेलकर टीम इंडिया को जीत भी दिलाई है। ऐसे में अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद (Venkatesh Prasad) ने कोहली की जमकार तारीफ की है। 

वेंकटेश प्रसाद ने कोहली को लेकर एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया है। अपनी पोस्ट पर उन्होंने लिखा, ”विराट कोहली ने एक बार फिर साबित किया है कि वे चैंपियन हैं। वे इस पीढ़ी के बेस्ट बल्लेबाज हैं। उनके लिए यह साल बेहतरीन रहा है। उनके लिए पिछले कुछ साल अच्छे नहीं रहे थे। लेकिन उनकी भूख (खेल के प्रति डेडिकेशन) यह बताती है कि वे चैंपियन हैं।”

जानकारी के लिए बता दें कि विराट कोहली ने भारत की मेजबानी में खेले गए विश्व कप 2023 में बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया है। उनके खेल ने उनके आलोचकों की बोलती बंद कर दी थी। टीम इंडिया के लिए जिस तरह से उन्होंने खेला था, वह काबिल-ए-तारीफ था। वे टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने थे। 

कोहली ने 11 मैचों में 765 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने 3 शतक और 6 अर्धशतक जड़े थे। कोहली भारत के लिए 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर रहे। कोहली ने इस साल 35 मैचों में 2048 रन बनाए। जहां उन्होंने कुल 8 शतक और 10 अर्धशतक लगाए। उनसे पहले इस लिस्ट में शुभमन गिल का नाम आता है। जिन्होंने 7 शतक और 10 अर्धशतक की मदद से 2145 रन बनाए थे।