virat-kohli-ms-dhoni-rohit-sharma-daughters-comments-police-file-fir-after-delhi-women-commission-chief-swati-maliwal-orders

    Loading

    नई दिल्ली: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) और विराट कोहली (Virat Kohli) की बेटियों पर गंदे कमेंट करने वालों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। सोशल मीडिया पर गंदे कमेंट करने वालों पर FIR दर्ज हो गई है। इसके साथ ही पुलिस ने इस मामले में जांच भी शुरू कर दी है। 

    भारतीय क्रिकेटर्स की बेटियों को लेकर गंदे कमेंट्स करने को लेकर दिल्ली महिला आयोग (Delhi Women Commission) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (Chief Swati Maliwal) ने ट्वीट किया था। इस ट्वीट के बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया। साथ ही ट्विटर को अकाउंट्स की जानकारी देने के लिए नोटिस भी जारी किया।

    कुछ दिनों पहले स्वाति मालीवाल ने कोहली और धोनी की बेटियों के खिलाफ गंदे कमेंट्स करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए नोटिस जारी किया था।

    बता दें कि, 11 जनवरी को विराट और अनुष्का की बेटी वामिका का दूसरा जन्मदिन मनाया गया। उन्होंने सोशल मीडिया पर बेटी की तस्वीर शेयर की थी, जिस पर कुछ यूजर्स ने अभद्र कमेंट किए थे। जिसे देखकर स्वाति भड़क गईं। 

    स्वाति ने ट्वीट करके कहा कि, “2 बड़े भारतीय खिलाड़ी विराट कोहली और एमएस धोनी की बेटियों की फोटो पर कुछ अकाउंट्स भद्दी टिप्पणी कर रहे हैं। 2 साल और 7 साल की बेटियों के लिए ऐसी घटिया बातें। अगर खिलाड़ी पसंद नहीं तो क्या उनकी बेटियों को गाली दोगे?”

    स्वाति ने एक और ट्वीट करते हुए कहा, “जिस तरह कोहली और धोनी की बच्चियों के बारे में भद्दी टिप्पणियां ट्विटर पर की जा रही हैं उसी तरह रोहित शर्मा की पत्नी और बच्ची को भी अभद्रता का निशाना बनाया जा रहा है। चल क्या रहा है ये?”

    इसके साथ ही  स्वाति मालीवाल ने बताया कि वो इस मामले पर एफआईआर दर्ज करने के लिए पुलिस को नोटिस भेज रही हैं। वहीं, स्वाति का नोटिस मिलने के बाद स्पेशल सेल की IFSO यूनिट ने मामला दर्ज किया। यह मामला दर्ज होने के बाद स्वाति ने ट्वीट करके कहा कि, ‘मेरी नोटिस के बाद दिल्ली पुलिस ने विराट कोहली और एमएस धोनी की बेटियों पर हुई अभद्र टिपण्णियों के मामले में FIR दर्ज कर ली है। बहुत जल्द सभी दोषी गिरफ्तार होंगे और सलाख़ों के पीछे जाएँगे।’