vvs-laxman-and-mona-parthasarathy-from-india-at-the-icc-voting-academy

    Loading

    नई दिल्ली: 27 अगस्त से एशिया कप के महाकुंभ आयोजन होने वाला है। इस बीच, बीसीसीआई ने एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण को बुधवार को आगामी एसीसी एशिया कप 2022 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का अंतरिम मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। इससे पहले, लक्ष्मण भारतीय टीम के साथ जिम्बाब्वे दौरे पर थे। वहीं, भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को कोरोना हो गया है। उन्हें आइसोलेशन में रखा गया है। एशिया कप में भारत का पहला मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ होगा। 

    वीवीएस लक्ष्मण होंगे अंतरिम मुख्य कोच 

    बीसीसीआई ने एक आधिकारिक बयान जारी किया जिसमें कहा गया, “वीवीएस लक्ष्मण (हेड क्रिकेट एनसीए) यूएई में खेले जाने वाले आगामी एसीसी एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया (सीनियर पुरुष) के लिए अंतरिम मुख्य कोच होंगे।”

    इसमें यह भी कहा गया है, “लक्ष्मण, जिन्होंने जिम्बाब्वे में एकदिवसीय श्रृंखला खेलने वाली भारतीय टीम के साथ यात्रा की थी। राहुल द्रविड़ की अनुपस्थिति में टीम की तैयारी की देखरेख करेंगे, जिन्होंने टीम के यूएई जाने से पहले COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था। द्रविड़ एक बार नकारात्मक परीक्षण करने के बाद टीम में शामिल हो जाएंगे और बीसीसीआई मेडिकल टीम द्वारा उन्हें मंजूरी दे दी जाएगी।

    राहुल द्रविड़ हुए कोरोना पॉजिटिव 

    एशिया कप की शुरू होने से पहले टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ Covid-19 संक्रमित हो गए थे। राहुल द्रविड़ का कोरोना संक्रमित होना एशिया कप में टीम इंडिया की तैयारियों के लिए काफी नुकसानदायक हो सकता है। हालांकि, भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अपनी प्रेस रिलीज में यह भी साफ कर दिया है कि बीसीसीआई की मेडिकल टीम राहुल द्रविड़ पर नजर बनाए हुए हैं। जैसे ही उनकी (द्रविड़) कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आएगी, वो टीम इंडिया के साथ जुड़ जाएंगे।