कहीं आज भी बारिश न बिगाड़ दे मैच का मजा, ऐसी है मौसम को लेकर भविष्यवाणी

Loading

चेन्नई :  भारत और ऑस्ट्रेलिया आज वनडे विश्व कप क्रिकेट 2023 में अपने अभियान की शुरुआत करने जा रहे हैं। दोनों टीमें चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में पहुंच कर अभ्यास भी कर चुकी हैं। दोनों टीमें विश्व कप में जीत के साथ अपने अभियान का आरंभ करने की कोशिश में हैं, लेकिन ऐसी संभावना जताई जा रही है कि बारिश भी मैच में खलल डाल सकती है। चेन्नई में पिछले कुछ घंटे में जमकर बारिश हुई है और आसमान में काले बादल भी देखे जा रहे हैं।

आपको बता दें कि विश्व कप खेलने के पहले भारतीय टीम को दो अभ्यास मैच खेलने थे, लेकिन भारतीय टीम के दोनों अभ्यास मैच बारिश की भेंट चढ़ गए थे। टीम इंडिया जहां भी मैच खेलने के लिए पहुंची, वहां बारिश पहले पहुंच गई और पूरे दिन बरसात होती रही। कुछ ऐसा ही नजारा चेन्नई में भी देखा जा रहा है। चेन्नई में मुकाबला से एक दिन पहले शाम को होने वाले प्रैक्टिस सेशन को भी बारिश के चलते रद्द करना पड़ा था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया की टीम ने मौसम को देखते हुए इनडोर सेशन में हिस्सा लिया और अपनी तैयारी की।

आज के मैच के बारे में बताया जा रहा है कि मैच की शुरुआत निर्धारित समय के अनुसार दोपहर के बाद 2 बजे होनी है। उसके आधे घंटे पहले टॉस होगा। आज के मैच के बारे में बताया जा रहा है कि चेन्नई का तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। मैदान पर बादल छाए रहने की संभावना 21 फ़ीसदी है। जो शाम और रात में बदल सकती है। बारिश को लेकर फिलहाल कोई बड़ी भविष्यवाणी अभी नहीं की जा रही है, लेकिन मौसम कभी भी करवट बदल सकता है।

विश्व कप के लिए दोनों टीमें इस प्रकार हैं..

ऑस्ट्रेलिया की टीम

पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी, जोश इंग्लिस, शॉन एबॉट, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, मार्नस लाबुशेन, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर, एडम जम्पा, मिचेल स्टार्क।

भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, ईशान किशन ,सूर्यकुमार यादव।