west-indies-not-getting-players-to-play-t20-world-cup-coach-phil-simmons is-struggling-to-choose-the-team

    Loading

    पोर्ट ऑफ स्पेन: वेस्टइंडीज (West Indies) के मुख्य कोच फिल सिमन्स (Phil Simmons) ने निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें नहीं लगता कि टीम की ओर से खेलने के लिये उन्हें देश के खिलाड़ियों से निवेदन करना चाहिए।

    वेस्टइंडीज के ज्यादातर क्रिकेटर या तो फ्रेंचाइजी लीग में खेल रहे हैं या फिर चोटिल हैं जिससे क्रिकेट बोर्ड को आगामी टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2022) के लिये सर्वश्रेष्ठ टीम चुनने के लिये जूझना पड़ रहा है जिससे पूर्व सलामी बल्लेबाज सिमन्स काफी निराश हैं।

    ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ ने सिमन्स के हवाले से लिखा, ‘‘इससे दुख होता है। इसके लिये कोई और तरीका नहीं है। लेकिन आप क्या कर सकते हो? मुझे नहीं लगता कि मुझे लोगों से अपने देशों के लिये खेलने के लिये निवेदन करना चाहिए। मुझे लगता है कि अगर आप वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करना चाहते हो तो आप खुद को उपलब्ध कराओगे। ’’

    उन्होंने कहा, ‘‘जिंदगी बदल गयी है, अब लोगों के पास विभिन्न जगहों पर जाने के मौके हैं और अगर वे वेस्टइंडीज के बजाय उसे चुनते हैं तो यह स्थिति ऐसी ही है। ’’अनुपस्थित खिलाड़ियों की सूची काफी लंबी है।

    आंद्रे रसेल ने खुद को चयन के लिये उपलब्ध नहीं कराया है क्योंकि यह स्टार आल राउंडर सुनील नारायण के साथ इस समय ‘द हंड्रेड’ में खेल रहा है। इविन लुईस और ओशाने थॉमस अपने फिटनेस परीक्षण के लिये नहीं आये जबकि शेल्डन कोट्रेल, फैबियन एलन और रोस्टन चेस चोटों के कारण बाहर हैं।

    हाल में वेस्टइंडीज को भारत से टी20 श्रृंखला में 1-4 से हार का सामना करना पड़ा और टी20 विश्व कप से पहले टीम के पास अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बचे हुए खिलाड़ियों को आजमाने के लिये न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला बची है।

    मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेन्स ने रसेल के बारे में कहा, ‘‘जो मुझे जानकारी है, मुझे लगता है कि वह अनुपलब्ध है क्योंकि उसने खुद को उपलब्ध नहीं कराया है। ’’हेन्स ने कहा, ‘‘मैं पसंद करूंगा कि हर खिलाड़ी वेस्टइंडीज के लिये खेले। मैं चाहूंगा कि सभी खिलाड़ी खुद को खेलने के लिये उपलब्ध करायें। ’’