Rohit sharma World Cup 2023 Final Ind vs Aus
रोहित शर्मा

Loading

अहमदाबाद: कल होने वाले आईसीसी विश्व कप फाइनल (World Cup 2023) से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कहा, “हमने इस दिन के लिए काफी पहले से तैयारी की थी। हमने टी20 विश्व कप और डब्ल्यूटीसी फाइनल में खेला था। तीनों प्रारूपों में हम सही खिलाड़ियों का चयन करना चाहते थे। हम पिछले ढाई साल से ऐसा कर रहे हैं। हमने हर किसी को भूमिका स्पष्ट कर दी है। इससे हमें बहुत मदद मिली है। इन सबसे अब तक हमें मदद मिली है और उम्मीद है कि हम फाइनल में भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे।”

गेंदबाजों की जमकर तारीफ की

टीम इंडिया के कप्तान  रोहित शर्मा ने गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा “गेंदबाजों ने अब तक शानदार काम किया है। हमारे गेंदबाजों ने विपक्षी टीम को 300 के अंदर रोक कर बहुत अच्छा काम किया है। स्पिनर्स ने भी अब तक अच्छा काम किया है। वहीं, दूसरे हाफ में हमने लक्ष्य का बचाव किया है। शमी सिराज बुमराह को पता है कि उन्हें क्या करना है। स्पिनर्स को पता था कि मिडिल के ओवर में उन्हें विकेट चटकाना है। तो अब तक सबने अपने रोल को बखूबी निभाया है।”

मेरे लिए, यह सबसे बड़ा क्षण

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा कहते हैं, ”भावनात्मक रूप से यह बड़ी बात है, यह बहुत बड़ा खेल है। बड़ी उम्मीदें हैं. एक खिलाड़ी के तौर पर हमारे लिए मौके के बारे में सोचने के बजाय फोकस बनाए रखना जरूरी है। हां, यह बना हुआ है आपके दिमाग के पीछे, हम इससे छिप नहीं सकते। मेरे लिए, यह सबसे बड़ा क्षण है। मेरा जन्म एक दिवसीय क्रिकेट देखकर हुआ है।”

 इस सफर में राहुल द्रविड़ का किरदार बहुत अहम 

रोहित ने कहा “यह देखते हुए कि द्रविड़ ने अपने समय में कैसे क्रिकेट खेला था और मैं कैसे खेल रहा हूं यह एक दूसरे का विपरीत हैं। इस स्थिति में भी अगर वह मुझे इस तरह से खेलने दे रहे हैं तो यह बड़ी बात है। हमारे इस सफर में राहुल द्रविड़ का किरदार बहुत अहम है। हम पिछले साल टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचे थे और हार गए थे। इसके बाद उन्होंने सभी खिलाड़ियों को उनके रोल के बारे में बताया था। उन्होंने भी अपने समय में टीम के लिए काफी कुछ किया है। वह भी इस ट्रॉफी के हकदार हैं। अब हमारा समय है कि हम उनके लिए कुछ करें।”