wpl-2023-mumbai-indians-created-a-new-record-team-reached-equal-to-csk-most-wins-jersey-number-7-ms-dhoni-harmanprit-kaur-

Loading

मुंबई: महिला प्रीमियर लीग 2023 (WPL 2023) में एक से बढ़कर एक मुकाबले देखने को मिल रहे है। आईपीएल से पहले ही WPL ने दर्शकों का दिल जीत लिया है।एक तरफ महिला प्रीमियर लीग चल रहा है। तो दूसरी तरफ भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेली जा रही है। ऐसे में क्रिकेट फैंस की लॉटरी लग गई है। 

महिला प्रीमियर लीग (WPL 2023) के मैच काफी रोमांचक हो रहे है। मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम की कमान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) को सौंपी गई है। वहीं, हरमनप्रीत की बेहतरीन कप्तानी में अब तक मुंबई ने इस लीग में खेले तीनों मैचों में जीत हासिल की है। इस समय मुंबई की टीम WPL के पॉइंट टेबल में पहले स्थान पर हैं। हालांकि अभी महिला प्रीमियर लीग का आगाज हुआ है। लेकिन जिस तरह का प्रदर्शन मुंबई टीम रही है, उससे लगता है कि टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। इस बीच महिला की टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने आईपीएल (IPL ) की चार बार की चैंपियन रही टीम चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) की बराबरी कर ली है। 

साल 2008 में आईपीएल (IPL) का आगाज हुआ था। आईपीएल के पहले सीजन का पहला मैच आरसीबी और केकेआर के बीच खेला गया था, इसे केकेआर ने शानदार तरीके से जीता था। वहीं, दूसरा मैच सीएसके और पंजाब किंग्स के बीच मैच हुआ। इस मैच को महेंद्र सिंह धोनी की टीम ने जीतकर पहले सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज की थी। इसके बाद धोनी की टीम ने लगातार चार मैचों में जीत हासिल करते हुए सबको हैरान कर दिया था। 

चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने शुरुआती मैचों में पंजाब किंग्स, मुंबई इंडियंस, केकेआर, दिल्ली कैपिटल्स इन टीमों को हराकर अपनी जगह बना ली थी। अब ऐसा ही कुछ महिला प्रीमियर लीग में देखने को मिल रहा है। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में मुंबई ने भी अब तक खेले तीनों मुकाबले जीतकर इतिहास रच दिया है। 

WPL में मुंबई इंडियंस ने अपने शुरूआती मैचों में  गुजरात जायंट्स, आरसीबी और दिल्ली कैपिटल्स को हराया है। वहीं, 12 मार्च को मुंबई इंडियंस का यूपी वॉरियर्स से सामना होने वाला है। यदि यह मैच भी मुंबई जीत जाती है तो वह WPL में इतिहास रच सकती है।