WPL 2024: MI vs GG

Loading

नई दिल्ली: कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) के नाबाद 95 रन की मदद से मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने महिला प्रीमियर लीग (WPL 2024) के मैच में शनिवार को गुजरात जाइंट्स (Gujarat Giants) को सात विकेट से हरा दिया।  हरमनप्रीत ने 48 गेंद की अपनी पारी में दस चौके और पांच छक्के लगाये। वहीं सलामी बल्लेबाज यास्तिका भाटिया ने 36 गेंद में 49 रन की पारी खेली। इससे पहले कप्तान बेथ मूनी और डी हेमलता के अर्धशतकों की मदद से गुजरात जाइंट्स ने सात विकेट पर 190 रन बनाये थे लेकिन मुंबई ने एक गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया।  यास्तिका और हेली मैथ्यूज (18) ने मुंबई को शानदार शुरूआत दिलाते हुए 6 . 3 ओवर में 50 रन जोड़े। यास्तिका और नेट स्किवेर ब्रंट हालांकि टीम के सौ रन बनने से पहले आउट हो गई। 

आखिरी पांच ओवर में मुंबई को 72 रन की जरूरत थी। हरमनप्रीत ने 40 के स्कोर पर स्नेह राणा की गेंद पर सीमारेखा के पास फोबे लिचफील्ड से मिले जीवनदार का पूरा फायदा उठाकर टीम को जीत तक पहुंचाया।  उन्होंने चौथे विकेट के लिये एमेलिया केर (12) के साथ 38 गेंद में 93 रन की अटूट साझेदारी की। उन्होंने राणा के डाले 18वें ओवर में 24 रन बनाये।  इससे पहले गुजरात टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया था। उसने सलामी बल्लेबाज लौरा वोल्वार्ट (13) का विकेट जल्दी गंवा दिया जिन्हें हेली मैथ्यूज ने आउट किया।   

मूनी ने 35 गेंद में आठ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 66 रन की पारी खेली। वहीं हेमलता ने 40 गेंद में 74 रन बनाये जिसमें नौ चौके और दो छक्के शामिल थे। दोनों ने दूसरे विकेटठ के लिये 11 ओवरों में 121 रन की साझेदारी की।  लगातार दूसरा अर्धशतक जमाने वाली बूनी और हेमलता ने इसके बाद मुंबई के गेंदबाजों को मैदान के चारों ओर खेला। मूनी ने नेट स्किवेर ब्रंट को स्ट्रेट छक्का लगाया और शबनम इस्माइल को लगातार दो चौके जड़े। 

तेज गेंदबाज पूजा वस्त्राकर को मूनी ने विकेटकीपर के पीछे से स्कूप शॉट पर दो छक्के लगाये।  दूसरी ओर हेमलता ने लेग स्पिनर एमेलिया केर को दसवें ओवर में दो चौके और एक छक्के समेत 15 रन निकाले। मूनी ने अपना अर्धशतक 27 गेंद में पूरा किया और हेमलता ने 28 गेंद में यह आंकड़ा छुआ।  मूनी 14वें ओवर में स्ट्रेटेजिक टाइम आउट के बाद अपना विकेट गंवा बैठी जिससे गुजरात की रन गति पर अंकुश लगा। आफ स्पिनर साजना सजीवन ने उन्हें पवेलियन भेजा।  हेमलता को इस्माइल ने आउट किया। गुजरात ने आखिरी चार विकेट 28 रन के भीतर गंवाये।