yuzvendra chahal and Dhanashree Verma Weeding

Loading

-विनय कुमार

भारतीय क्रिकेट टीम के घातक लेग स्पिनर (Leg spinner) युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) की आज मंगलवार, 22 दिसंबर को शादी हो गई। चहल की शादी धनश्री वर्मा (Dhanashree Verma) से हुई और इस बात का एलान चहल ने अपने ऑफिशल इंस्टाग्राम (Yuzvendra Chahal Instagram) पर कर दी।

ग़ौरतलब है कि, अबकी सीज़न के आईपीएल (IPL T20, 2020) के ठीक महीने भर पहले, यानी अगस्त में युजवेंद्र चहल और मशहूर डांसर-कोरियोग्राफर धनश्री वर्मा ने एक प्राइवेट फंक्शन में सगाई कर ली थी। सगाई की जानकारी भी चहल ने अपने प्रशंसकों को सोशल मीडिया के जरिए शेयर की थी।

चहल ने खुद बताई शादी की बात

युजवेंद्र चहल और उनकी मंगेतर धनश्री वर्मा की शादी आज गुरुग्राम (Gurugram) में हुई। शादी के अवसर पर परिवार के सदस्य और कुछ चुनिंदा दोस्त शामिल हुए। चहल ने इंस्टाग्राम पर अपनी शादी की फ़ोटोज़ शेयर की और लिखा: “आज हम हो गए….हमेशा और हमेशा के लिए।”

28 साल के ख़तरनाक गेंदबाज युजवेंद्र चहल टीम इंडिया के प्रमुख स्पिनर हैं। चहल ने टीम इंडिया की तरफ से खेलते हुए अपने करियर में अबतक 54 वनडे मैचों में 92 विकेट झटके है। 45 T20 इंटरनेशनल मैचों में 59 विकेट हासिल किए हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के दौरे में (Team India Australia Tour, 2020) चहल ने ऑस्ट्रेलिया (AUSTRALIA vs INDIA, ODI and T20, 2020) के खिलाफ वनडे और T20 सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

युजवेंद्र की पत्नी धनश्री वर्मा (Dhanashree Verma) एक मशहूर कोरियोग्राफर, YouTuber और डॉक्टर हैं। धनश्री सोशल मीडिया पर बहुत ऐक्टिव हैं। बॉलीवुड के गीतों को रिक्रिएट करना उनका ख़ास शौक नज़र आता रहा है। साथ ही, वह हिप-हॉप की ट्रेनिंग भी दिया करती हैं। अपने YouTube चैनल पर धनश्री अपने डांस एकेडमी के वीडियो भी खूब शेयर करती हैं। 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Yuzvendra Chahal (@yuzi_chahal23)

सोशल मीडिया पर धनश्री वर्मा के फॉलोअर्स लाखों में है और लगातार चाहने वालों की संख्या बढ़ रही है। ग़ौरतलब है कि अगस्त 2020 में चहल से हुई सगाई से पहले धनश्री के इंस्टाग्राम अकाउंट पर गिनती के फाॅलोअर्स थे, लेकिन अब 2.5 मिलियन से ज़्यादा हो चुके हैं।