Zaki Anwari

    काबुल. अफगानिस्तान में तालिबान (Taliban Occupied Afghanistan) ने कब्ज़ा करने के बाद यहां के लोग देश छोड़कर भाग रहे हैं। जिसके बाद अफगानिस्तान में हालात और बदतर हो गए हैं। लोग अपनी जान बचाने के लिए हजारों की संख्या में काबुल एयरपोर्ट पर पहुंच रहे हैं। इस बीच खबर है कि अफगानिस्तान राष्ट्रीय टीम के फुटबॉलर जाकी अनवारी (Zaki Anwari) का निधन हो गया। उनकी मौत विमान से गिरने से हुई। यह जानकारी एरियाना न्यूज एजेंसी ने दी। वहीं खेल निदेशालय ने इस खबर की पुष्टि की।

    जानकारी के अनुसार तालिबान की बर्बरता से बचने के लिए कई अन्य लोगों की तरह जाकी भी देश छोड़ने की कोशिश में थे। वह काबुल एयरपोर्ट पर सी-17 अमेरिकी सैन्य विमान में चढने की कोशिश कर रहे थे लेकिन वह विमान के अंदर नहीं चढ़ पाए। जिसके बाद वह  विमान के विंग पर बैठ गए। जिसके बाद विमान ने उड़ान भरी। लेकिन थोड़ी उंचाई पर जाने के बाद विंग पर बैठे लोगों में से तीन लोग जमीन पर आ गिरे जिसमें जाकी भी थे।

    बता दें कि अफगानिस्तान के युवा फुटबॉलर जाकी की मौत सोमवार 16 अगस्त को हुई थी। इसके दो दिन बाद 18 अगस्त को अफगान राष्ट्रीय फुटबॉल टीम ने एक फेसबुक पोस्ट के माध्यम जाकी की मौत की घोषणा की। वहीं, इसके अगले दिन खेल निदेशालय ने इस खबर की पुष्टि की।